फ़िल्म जगत

सोनू सूद का खुलासा- फ़िल्म ‘फतेह’ साइबर क्राइम विक्टिम्स के लिए है ट्रिब्यूट

विशाल भारद्वाज की थ्रिलर फिल्म में काम करेंगे शाहरूख खान

मुंबई
 बॉलीवुड के किंग खान शाहरूख खान, विशाल भारद्वाज की थ्रिलर फिल्म में काम करते नजर आ सकते हैं। शाहरूख खान ने करीब पांच साल बाद फिल्म पठान के जरिये सिल्वर स्क्रीन पर धमाकेदार वापसी की। इसके बाद शाहरूख खान ने जवान और डंकी जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया।
 चर्चा है कि शाहरूख अपनी अगली फिल्म विशाल भारद्वाज के साथ कर सकते हैं। कहा जा रहा है कि शाहरूख खान, विशाल भारद्वाज के इस प्रस्ताव से काफी प्रभावित हैं। इस फिल्म में उन्हें कुछ नया करने का मौका दिख रहा है। कहा जा रहा है कि फिल्म को लेकर शाहरूख खान और विशाल भारद्वाज दोनों के बीच बातचीत अंतिम चरणों में है।

 

सोनू सूद का खुलासा- फ़िल्म 'फतेह' साइबर क्राइम विक्टिम्स के लिए है ट्रिब्यूट

मुंबई
 वर्सेटाइल और टैलेंटेड सोनू सूद अपनी आगामी फिल्म 'फतेह' के लिए डायरेक्टर की भूमिका में कदम रख रहे हैं। इस साल रिलीज होने के लिए तैयार यह फिल्म देशभर में हो रहे साइबर क्राइम पर बारीकी से नजर डालती है। वास्तविक जीवन की घटनाओं पर आधारित इस फिल्म का उद्देश्य मनोरंजन के साथ-साथ डिजिटल युग में साइबर थ्रेटस और सिंपल सिक्योरिटी पर प्रकाश डालना है।

फिल्म का निर्देशन, निर्माण और अभिनय करने वाले सूद के लिए फतेह एक फिल्म से कहीं बढ़कर है। उन्होंने एक्सोटिक शूटिंग लोकेशन्स पर जाकर और प्रतिष्ठित हॉलीवुड स्टंट कॉर्डिनेटर ली व्हिटेकर के साथ सहयोग करके, इस प्रोजेक्ट के लिए महत्वपूर्ण प्रयास किये हैं। यह फिल्म ट्रेडिशनल फ़िल्म मेकिंग की दुनिया के बाहर साइबर क्राइम विक्टिम्स के लिए एक ट्रिब्यूट है। फिल्म का निर्माण ज़ी स्टूडियोज और उनकी प्रोडक्शन कंपनी शक्ति सागर प्रोडक्शंस ने किया है, जिसमें सोनू सूद और जैकलीन फर्नांडीज लीड रोल्स में हैं।

 

पंकज त्रिपाठी नहीं बनना चाहते थे पुजारी या किसान, इसलिए बदला था अपना सरनेम

मुंबई
बॉलीवुड में पंकज त्रिपाठी को एक बहुमुखी अभिनेता के रूप में जाना जाता है। पंकज त्रिपाठी ने अपनी एक्टिंग से दर्शकों के मन में खास जगह बनाई है। पंकज त्रिपाठी का असली नाम पंकज तिवारी था। उन्होंने अपना मूल नाम बदलकर त्रिपाठी रख लिया है।

पंकज त्रिपाठी का असली उपनाम तिवारी है। पंकज त्रिपाठी के पिता भी अपना उपनाम तिवारी लगाते थे, लेकिन पंकज ने अपना सरनेम बदलकर तिवारी से त्रिपाठी रख लिया। एक इंटरव्यू में पंकज त्रिपाठी ने सरनेम बदलने के पीछे की वजह बताई। उन्होंने कहा, "इतिहास में शायद यह पहली बार होगा कि किसी पिता का नाम उसके बेटे के नाम पर रखा गया है। मैं 10वीं का एडमिशन फॉर्म भर रहा था। मेरे चाचा का सरनेम त्रिपाठी था और वह सरकार में एक अधिकारी थे। एक और व्यक्ति थे जिनका अंतिम नाम त्रिपाठी था। वे हिन्दी के प्रोफेसर थे, लेकिन मेरा अंतिम नाम तिवारी था। इस नाम के व्यक्ति या तो पुजारी थे या किसान। मैंने सोचा कि यह सब अंतिम नाम के कारण था।

पंकज त्रिपाठी ने आगे कहा, "मैं कभी भी किसान या पुजारी नहीं बनना चाहता था। इसलिए मैंने फॉर्म में अपना नाम त्रिपाठी लिखा। फिर मैंने सोचा कि मैं अपने पिता का नाम तिवारी नहीं लिख सकता, क्योंकि इसे अस्वीकार किया जा सकता है। इसलिए मैंने उनका नाम भी बदल दिया।"

पंकज त्रिपाठी ने बिहार में अपने गृहनगर बेलसंड में अपने बचपन की भी यादें ताजा कीं। पंकज त्रिपाठी ने कहा, "बचपन में मैं साइकिल स्टंट करता था, क्योंकि एक लड़का ऐसे स्टंट करके लड़कियों के बीच बहुत लोकप्रिय था। मैं 7वीं या 8वीं कक्षा में पढ़ता था। उस समय स्कूल में एक धीमी साइकिल रेस का आयोजन किया गया था, रेस जीतने वाला लड़का लड़कियों के बीच बहुत प्रसिद्ध हो गया। ये मैंने भी सीखा। मैंने सोचा था कि मैं अगले साल विजेता बनूंगा, लेकिन मैं हार गया।

पंकज त्रिपाठी के वर्क फ्रंट की बात करें तो कुछ महीने पहले उनकी फिल्में 'ओह माय गॉड-2' और 'फुकरे-3' रिलीज हुई थीं। हाल ही में उनकी वेब सीरीज 'कड़क सिंह' ओटीटी पर रिलीज हुई है। अब पंकज जल्द ही 'मैं अटल हूं' में नजर आएंगे। इस फिल्म में उन्होंने दिवंगत प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का किरदार निभाया है। यह बायोपिक 19 जनवरी को रिलीज होगी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button