छत्तीसगड़

वार्षिकोत्सव में रंगारंग प्रस्तुतियों ने बांधा समां, बही छत्तीसगढ़ी संस्कृति की बयार

रायपुर.

रामकृष्ण शिक्षण संस्थान महादेव घाट रायपुरा में दो दिवसीय वार्षिकोत्सव का आयोजन किया गया। इसमें कॉलेज के छात्रों ने शानदार रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति देकर समा बांध दिया। इस दौरान कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पद्मश्री और धरसीवां विधायक अनुज शर्मा रहे। विशिष्ट अतिथि सेवानिवृत्त आईएएस और पूर्व सचिव जीएडी चन्द्रहास बेहार रहे।

वार्षिकोत्सव में छात्रों ने छत्तीसगढ़ लोक संस्कृति और देश के कई राज्यों को प्रजेंट करने वाले विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी, जो काफी मनमोहक रहा। जिसे देखकर सब मंत्रमुग्ध हो गए। देर शाम तक तालियों की गड़गड़ाहट होती रही। संस्था के भोमेन्द्र कुमार देवांगन ने भी अपने मधुर आवाज से छत्तीसगढ़ी फिल्म 'मोर छइयां भुइयां' का सॉन्ग गाकर सभी को सोचने पर मजबूर कर दिया। लोग इस गाने में झूमते-गाते रहे। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक अनुज शर्मा ने कहा कि महाविद्यालय ऐसा मंच है, जिससे आपको सीखने को मिलता है। जीवन में हमेशा सीखने को तत्पर रहना चाहिए, तभी आप सफलता की ओर आगे बढ़ते हैं। समर्पण व आत्मविश्वास के साथ प्रत्येक कार्य को करना चाहिए। उन्होंने प्रतिभागियों को मेडल और प्रमाण पत्र प्रदान करते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। विद्यार्थियों के मांग पर उन्होंने छत्तीसगढ़ी गीत 'घेरी -बेरी सॉन्ग गुनगुनाया। विशिष्ट अतिथि बेहार ने महाविद्यालय की सराहना करते हुए कहा कि यह संस्था सतत विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास एवं अध्ययन के साथ-साथ विभिन्न प्रकार के आंतरिक प्रतिभा को निखारने के लिए कार्य कर रही है।

संस्था के संचालक आरके चौबे ने समापन दिवस पर खारून गंगा माता के आंचल और पवित्र धरा पर पधारे सभी अतिथियों, प्राध्यापकों और विद्यार्थियों का स्वागत और बहुप्रतीक्षित कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि शारीरिक स्वास्थ्य और मानसिक विकास प्राप्त कर सफल एवं जिम्मेदार नागरिक बनाना ही संस्था का मूल उद्देश्य है। आभार प्रदर्शन संस्था की सहायक प्राध्यापिका प्रीति साहू ने किया। इस मौके पर ज्ञानप्रकाश द्विवेदी, सौमित्र चौबे, पद्मजा तिवारी, जेके तिवारी, ममता तिवारी बीआर शर्मा, अरूणा चौबे आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button