देश

अपने ही भांजे की धोखाधड़ी का शिकार हुए मामा

दौसा.

दौसा जिले के कोलवा थाने में दर्ज मामले के अनुसार अपने चार मामाओं के बैंक खातों में एक भांजे ने कभी फोन पे, तो कभी ATM और कभी और किसी प्लेटफार्म के जरिए 72 लाख 50 हजार रुपये की सेंध मार दी। बताया जा रहा है कि मामाओं के खातों में यह रकम एक्सप्रेस हाईवे निर्माण के दौरान मुआवजे से आई थी। पीड़ितों ने जब अपने खाते में रकम खत्म होते देखी तब सारा खुलासा हुआ।

जानकारी के मुताबिक पीड़ित रामस्वरूप मीना निवासी धनावड ढाणी ने बताया कि हम चार भाई हैं। हमारी जमीन वर्ष 2019 में NHAI दिल्ली-बड़ोदरा नेशनल हाईवे में जाने के कारण हमें इसका कुल मुआवजा एक करोड़ दस लाख के आसपास मिला था। इस रकम को हम चारों भाइयों ने बराबर बांट लिया था। रामस्वरूप ने जानकारी देते हुए बताया कि बैंक खातों में पैसा जमा होने के बाद अब तक लगभग 37 लाख हम चारों भाइयों द्वारा निकाले गए थे। अभी हाल ही में छोटे भाई नरसी की बेटी की शादी तय होने के कारण 5 जनवरी 2024 को बैंक से जब घमंडीलाल मीना पैसे लेने गया तो एक लाख रुपये निकालने के बाद शेष रकम  33 हजार देखकर उसके होश उड़ गए। इस संबंध में बैंककर्मी से पूछताछ की तो पता चला कि सिकन्दरा जिला दौसा निवासी विश्राम पुत्र हरसहाय मीना ने फोन पे व एटीएम के माध्यम से ये सारे पैसे निकाल लिए। घर पर चैक किये जाने पर पता चला कि विश्राम ने उनके घर से  ATM चुराकर ये वारदात की है। विश्राम रिश्ते में पीड़ितों का भांजा लगता है।

घटना के बाद 6 जनवरी को पीड़ित रामस्वरूप मीना ने कोलवा थाने में रिपोर्ट कराई है। पीड़ितों की रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने धारा 420, 379 में मामला दर्ज किया है। इस तरह के मामले सामने आने के बाद खून के रिश्तों पर से भरोसा उठता नजर आता है। बहरहाल कोलवा पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button