मध्यप्रदेश

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने श्रीराम मंदिर की संगीतमय महागाथा का श्रवण किया

हर युवा के हाथों में हुनर के लक्ष्य को लेकर प्रशिक्षण दें – टेटवाल

राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार टेटवाल ने किया आईटीआई ग्वालियर का निरीक्षण

राज्य मंत्री टेटवाल ने विभागीय अधिकारियों की ली बैठक और विद्यार्थियों से भी की चर्चा

भोपाल

हर युवा के हाथों में हुनर हो और वे स्वयं के साथ-साथ प्रदेश व देश की प्रगति में योगदान दे सकें। इस लक्ष्य के साथ औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थाओं के माध्यम से युवाओं का कौशल उन्नयन करें। कौशल विकास एवं रोजगार राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) गौतम टेटवाल ने कही। टेटवाल ने संभागीय औद्योगिक प्रशिक्षण शाला ग्वालियर में कौशल विकास योजनाओं की समीक्षा कर रहे थे।

टेटवाल ने औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थाओं (आईटीआई) में कौशल उन्नयन के लिये नवाचार करने पर बल दिया। साथ ही कहा कि प्रदेश में तहसील स्तर पर आईटीआई खोलने का निर्णय सरकार ने लिया है।

राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार टेटवाल ने रविवार को संभागीय औद्योगिक प्रशिक्षण शाला ग्वालियर का निरीक्षण किया। साथ ही विद्यार्थियों से चर्चा की और संभागीय व जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक लेकर विभागीय योजनाओं की समीक्षा की। विद्यार्थियों से चर्चा के दौरान उन्होंने आह्वान किया कि आप सब पूरी मेहनत और लगन के साथ आईटीआई का कोर्स पूरा करें ओर रोजगार मांगने वाले नहीं, रोजगार देने वाले बनें। सरकार आप सबको उद्यमी बनाने में पूर्ण सहयोग करेगी।

संभागीय संयुक्त संचालक कौशल विकास दीपक गंगाजलीवाले ने संभाग में चल रहीं विभागीय गतिविधियों के बारे में जानकारी दी।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने श्रीराम मंदिर की संगीतमय महागाथा का श्रवण किया

भोपाल

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने रविन्द्र भवन में करूणाधाम आश्रम द्वारा आयोजित श्रीराम मंदिर की संगीतमय महागाथा का श्रवण किया।

इस अवसर पर खेल एवं युवक कल्याण एवं सहकारिता मंत्री विश्वास सारंग, अल्पसंख्यक एवं पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री श्रीमती कृष्णा गौर, विधायक भगवानदास सबनानी सहित जनप्रतिनिधि एवं बड़ी संख्या में श्रीराम भक्त और श्रद्धालु उपस्थित थे। कथावाचक मोहित शेवानी व साथीगण ने श्रीराम मंदिर की गाथा की संगीतमयी, मनोरम एवं रोचक ढंग से प्रस्तुति दी।

पंचायत मंत्री पटेल सोमवार को विदिशा के ग्राम बरखेड़ा में विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम में शामिल होंगे

भोपाल

पंचायत एवं ग्रामीण विकास एवं श्रम मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल रविवार रात्रि को दिल्ली से ट्रेन से प्रस्थान कर सोमवार 8 जनवरी की प्रातः 4:50 बजे विदिशा रेलवे स्टेशन पहुंचेंगे। वे प्रातः 10:45 बजे विदिशा के ग्राम बरखेड़ा में "विकसित भारत संकल्प यात्रा" में शामिल होंगे। मंत्री पटेल दोपहर 12:30 बजे ग्राम बरखेड़ा से भोपाल के लिए प्रस्थान करेंगे। वे दोपहर 2:00 बजे मंत्रालय भोपाल पहुंचेंगे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button