खेल-जगत

दो दिवसीय वार्मअप मैच के लिए इंडिया ए के स्क्वॉड का ऐलान, ईश्वरन संभालेंगे कमान

नई दिल्ली.
बीसीसीआई ने शनिवार को इंग्लैंड लायंस के खिलाफ होने वाले दो दिवसीय वार्मअप और पहले चार दिवसीय मैच के लिए इंडिया ए स्क्वॉड की घोषणा कर दी है। 13 सदस्यीय टीम की कमान अभिमन्यु ईश्वरन संभालेंगे। इंडिया ए और इंग्लैंड लायंस की कुल तीन चार दिवसीय मैचों में भिड़ंत होगी। इंग्लैंड लायंस का भारत दौरा 12 जनवरी से शुरू होने जा रहा है। सभी मुकाबले अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आयोजित होंगे।

12 से 13 जनवरी तक दो दिवसीय अभ्यास मैच खेला जाएगा, उसके बाद 17 जनवरी से शुरू पहला चार दिवसीय मैच का आगाज होगा। इंडिया ए स्क्वॉड में साई सुदर्शन, सरजफराज खान और रजत पाटीदार जैसे खिलाड़ियों को मौका मिला है। सुदर्शन और पाटीदार ने दक्षिण अफ्रीका दौरे पर इंटरनेशनल डेब्यू किया था। अनुभवी तेज गेंदबाज नवदीप सैनी भी टीम में हैं। केएस भरत और ध्रुव जुरेल विकेटकीपर के रूप में शामिल किए गए हैं।

ईसीबी ने पिछले महीने भारत दौरे के लिए इंग्लैंड लायंस स्क्वॉड का ऐलान किया था। दौरे पर जोश बोहानोन लायंस की कप्तानी करेंगे। वह पिछले काउंटी चैंपियनशिप डिविजन वन सत्र में 22 पारियों में 1,257 रन बनाकर टॉप स्कोरर रहे थे। उन्होंने तब चार सेंचुरी ठोकी थी। लायंस टीम में तेज गेंदबाज ओली रॉबिन्सन और मैट पोट्स का नाम भी शामिल है।

रॉबिन्स इंग्लैंड की ओर से 19 टेस्ट खेल चुके हैं। वह भारत के खिलाफ 25 जनवरी से शुरू हो रही पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में इंग्लैंड स्कॉड का भी हिस्सा हैं। इस दौरे के लिए रॉबिन्सन-पोट्स के अलावा इंग्लैंड के इंटरनेशनल प्लेयर ब्रायडन कारसे, मैट फिशर, कीटन जेनिंग्स और एलेक्स लीस को भी लायंस स्क्वॉड में रखा गया है।

शेड्यूल

  • 12-13 जनवरी: इंडिया ए बनाम इंग्लैंड लायंस, नरेंद्र मोदी स्टेडियम – ग्राउंड बी, अहमदाबाद
  • 17-20 जनवरी: इंडिया ए बनाम इंग्लैंड लायंस, नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद
  • 24-27 जनवरी: इंडिया ए बनाम इंग्लैंड लायंस, नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद
  • 1-4 फरवरी: इंडिया ए बनाम इंग्लैंड लायंस, नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button