खेल-जगत

मुंबई सिटी एफसी आज शाम अपने घरेलू मैदान पर वेस्ट कोस्ट डर्बी में एफसी गोवा का सामना करेगी

मुंबई
मुंबई सिटी एफसी आज शाम अपने घरेलू मैदान मुंबई फुटबॉल एरेना में होने वाली इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2023-24 की वेस्ट कोस्ट डर्बी में एफसी गोवा का सामना करेगी। यह मुकाबला गौर्स के लिए बहुत महत्वपूर्ण होगा, क्योंकि उन्हें सीजन के 12 मैचों में अपराजित रहने के बाद लगातार तीन हार का सामना करना पड़ा है। विक्टर रोड्रिग्ज और संदेश झिंगन जैसे प्रमुख खिलाड़ियों की चोटें उनके लिए तगड़ा झटका साबित हुई हैं, जिसका कारण उनकी फॉर्म डगमगाई है जिस वजह से केरला ब्लास्टर्स के हाथों करारी हार मिली, जब उसने मैचवीक 16 मुकाबले के दूसरे हाफ में चार गोल खाकर अपनी दो गोल की बढ़त गंवा दी। गौर्स अब 15 मैचों में 28 अंकों के साथ तालिका में पांचवें स्थान पर लुढ़क चुकी हैं, वे शीर्ष पर मौजूद ओडिशा एफसी (32) से चार अंक पीछे है, जिसने एक अतिरिक्त मैच (16) भी खेला है।

इस महीने की शुरुआत में जमशेदपुर एफसी से 3-2 से हार के बाद मुंबई सिटी एफसी ने लगातार तीन बार क्लीन शीट बरकरार रखी है। उन्होंने इस दौरान पांच गोल किए हैं, जिनमें चेन्नइयन एफसी के खिलाफ पिछले मैच के अंतिम क्षणों में किए गए दो गोल शामिल हैं और उन्हें पूरे तीन अंक मिले।

मुंबई सिटी एफसी के चेक हेड कोच पीटर क्रैटकी ने मौजूदा प्रभावशाली फॉर्म के दौरान अपने खिलाड़ियों के योगदान की सराहना करते हुए मंगलवार को कहा, "हम पूरी टीम से बहुत खुश हैं। जो खिलाड़ी आते हैं, वे प्रभाव छोड़ते हैं और युवा खिलाड़ी अनुभवी सितारों के साथ भी अच्छी तरह घुल-मिल जाते हैं।"

एफसी गोवा के स्पेनिश हेड मैनोलो मार्कुएज ने मंगलवार को प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "अगर हम जीतते हैं, तो हम लीग लीडर ओडिशा एफसी से एक मैच कम खेलकर दूसरे स्थान पर होंगे। मूड कैसा है? बेशक, जब आप जीतते हैं तो निश्चित रूप से बेहतर ही होता है बजाय जब आप हारते हैं।" दोनों टीमों के बीच अब तक 23 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें मुंबई सिटी एफसी ने 10 और एफसी गोवा ने 7 मैचों में जीत दर्ज की है, जबकि 6 मैच ड्रा रहे हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button