धर्म/ज्योतिष

इन आसान वास्तु टिप्स से मां लक्ष्मी का होगा आगमन, बनी रहेगी पॉजिटिविटी

कई बार व्यक्ति की अच्छी कमाई होने के बाद भी धन की समस्या से जूझना पड़ता है। वास्तु दोष में कुछ उपाय बताए गए हैं जिनका पालन करने से वास्तु दोष दूर होता है और धन संबंधी परेशानियों से छुटकारा मिलता है। वास्तु के अनुसार, जहां पर सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है, वहां पर मां लक्ष्मी वास करती हैं।

आचार्य मुकुल रस्तोगी के अनुसार, अपनी डाइनिंग टेबल तथा ऑफिस की टेबल पर तांबे के बरतन में काली मिर्च रखना लाभकारी होता है। सोने से पहले अपने बिस्तर को अच्छी तरह झाड़कर साफ करना चाहिए। मंदिर से लौटकर कभी भी पैर या हाथ-मुंह न धोएं। ये ठीक नहीं होता। नियमित हरी इलायची का किसी भी प्रकार से सेवन करें ये आपके बुध ग्रह को शुभ बनाता है। रात्रि में धुले हुए कपड़े कभी भी छत पर या खुली बालकनी में न सुखाएं। ये नकारात्मक ऊर्जाओं को अवशोषित कर लेते हैं।

धन संबंधी परेशानी के लिए आजमाएं ये आसान वास्तु टिप्स- वास्तु के अनुसार, कर्ज से छुटकारा पाने के लिए घर या दुकान की उत्तर दिशा में धन रखना चाहिए। मान्यता है कि ऐसा करने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, शाम को मुख्य द्वार पर घी का दीपक जलाने से मां लक्ष्मी का आगमन होता है। घर के ईशान कोण को साफ-सुथरा रखना चाहिए। मान्यता है कि यह दिशा मां लक्ष्मी की होती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button