खेल-जगत

कप्तान रोहित शर्मा ने तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी खोली पोल, हम अनफिट शमी को ऑस्ट्रेलिया नहीं ले जाना चाहते

नई दिल्ली
भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की पोल खोल दी। हाल ही में जब मोहम्मद शमी को लेकर एक रिपोर्ट सामने आई थी कि रिहैब के दौरान उनके घुटने में सूजन आ गई है तो वे मीडिया पर भड़क गए थे। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिखकर मीडिया को लताड़ लगाई थी और उन सभी खबरों को निराधार बताया था, जिनमें शमी के चोटिल होने की बात कही गई थी। हालांकि, अब कप्तान रोहित शर्मा ने खुद बताया है कि शमी के घुटने में चोट लगी थी। ऐसे में साफ है कि भले ही शमी कुछ भी छिपाने की कोशिश में हों, लेकिन सच्चाई को ज्यादा दिन तक छिपाया नहीं जा सकता।

रोहित शर्मा ने बेंगलुरु टेस्ट मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "ईमानदारी से कहूं तो ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए उन्हें चुनना मुश्किल है। उन्हें एक और चोट लगी थी और उनके घुटनों में सूजन आ गई थी। इससे उनकी स्थिति थोड़ी खराब हो गई और उन्हें फिर से शुरुआत करनी पड़ी। वह डॉक्टरों और फिजियो के साथ एनसीए (नेशनल क्रिकेट एकेडमी, बेंगलुरु) में हैं। हम अनफिट शमी को ऑस्ट्रेलिया नहीं ले जाना चाहते। हम उम्मीद कर रहे हैं कि शमी को ऑस्ट्रेलिया ले जाया जाए।" कप्तान के इस बयान से साफ है कि मोहम्मद शमी के घुटने में सूजन आ गई थी, लेकिन शमी इस बात को स्वीकार नहीं कर पा रहे थे।

उन्होंने कहा, "एक तेज गेंदबाज के लिए यह काफी मुश्किल है, क्योंकि वह काफी क्रिकेट मिस कर चुका है और फिर अचानक से अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना, यह आदर्श नहीं है। हम उनको ठीक होने और 100 प्रतिशत फिट होने के लिए पर्याप्त समय देना चाहते हैं। फिजियो, ट्रेनर, डॉक्टरों ने उसके लिए एक रोडमैप तैयार किया है। इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने से पहले उन्हें कुछ (अभ्यास) मैच खेलने चाहिए।" शमी ने भारत के लिए 64 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 27.71 की शानदार औसत से 229 विकेट लिए हैं। भारत 22 नवंबर से ऑस्ट्रेलिया में पांच टेस्ट मैच खेलेगा।

मोहम्मद शमी ने आखिरी प्रोफेशनल मैच नवंबर 2023 में खेला था। वह वनडे विश्व कप 2023 का फाइनल था। इस टूर्नामेंट में वे चोट के साथ खेले, लेकिन बाद में उनको अपने पैर की सर्जरी करानी पड़ी। वे अभी तक मैदान पर नहीं उतरे हैं। हालांकि, नेट्स में कुछ मौकों पर गेंदबाजी करते नजर आए, लेकिन वे पूरी तरह फिट नहीं हुए थे। वे फिट होने के लिए रिहैब की प्रक्रिया से गुजर रहे थे और कुछ दिनों में फुल फिटनेस हासिल करने वाले थे, लेकिन इसी दौरान उनके घुटने में सूजन आ गई। इस चोट से उबरने में उनको करीब दो महीने लग सकते हैं। यही कारण है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के सभी मैचों के लिए उनका उपलब्ध संभव नहीं है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button