देश

बिहार-समस्तीपुर पहुंचे बागमती एक्सप्रेस हादसे में बचे यात्रियों ने सुनाया दर्द

समस्तीपुर.

मैसूर से दरभंगा जा रही बागमती सुपरफास्ट एक्सप्रेस शुक्रवार को तमिलनाडु के तिरुवल्लूर जिले के कवरापेट्टई रेलवे स्टेशन के पास एक मालगाड़ी से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। इस हादसे में कई यात्रियों को चोटें आईं, हालांकि किसी की जान नहीं गई। हादसे के बाद बागमती सुपरफास्ट एक्सप्रेस के यात्रियों को सुरक्षित समस्तीपुर लाया गया।

सोमवार को स्पेशल ट्रेन के माध्यम से समस्तीपुर रेलवे मंडल के विभिन्न स्टेशनों पर कुल 350 यात्रियों को उतारा गया, जिनमें से 64 को समस्तीपुर में उतरना था, लेकिन केवल 25 यात्री यहां उतरे।

यात्रियों ने बयां किया हादसे का दर्द
दुर्घटना के बाद ट्रेन से उतरे कई यात्रियों ने अपने अनुभव साझा किए। रेलयात्री सुनील कुमार ने बताया कि हादसे के वक्त वह सोने की तैयारी कर रहे थे। अचानक एक तेज झटका लगा और वह अपनी सीट से नीचे गिरकर बेहोश हो गए। जब उन्हें होश आया तो उन्होंने देखा कि लोग उन्हें बाहर निकाल रहे थे। उनका सारा सामान हादसे में खो गया, जिसमें पैसे, टिकट और बच्चों के लिए खरीदे गिफ्ट भी शामिल थे। उन्होंने बताया कि अब वह खाली हाथ केवल पहने हुए कपड़ों में घर लौटे हैं। दरभंगा निवासी मदीना ने कहा कि तेज आवाज सुनते ही बोगी में अफरा-तफरी मच गई। उनकी बोगी पटरी से उतर गई थी, लेकिन शुक्र है कि उन्हें कोई चोट नहीं आई। हादसे के बाद स्थानीय लोगों ने मदद की और उन्हें पास के स्टेशन पर पहुंचाया गया। मदीना का सारा सामान मिल गया और वह सुरक्षित अपने घर पहुंचीं।

समस्तीपुर स्टेशन पर यात्रियों की मदद
समस्तीपुर स्टेशन पर डीसीआई दिलीप कुमार के नेतृत्व में रेलवे कर्मियों ने दुर्घटनाग्रस्त ट्रेन के यात्रियों का स्वागत किया। यात्रियों को चाय और नाश्ता दिया गया। ट्रेन सुबह 4:13 बजे समस्तीपुर पहुंची और 4:25 बजे दरभंगा के लिए रवाना हुई। वहीं, समस्तीपुर के डीआरएम विनय श्रीवास्तव ने कहा कि हादसे में समस्तीपुर के किसी यात्री को गंभीर चोट नहीं लगी। केवल हल्की चोटें आईं और सभी 350 यात्री सुरक्षित लौट आए। दो यात्रियों को गंभीर चोटें आईं, जिनका इलाज चेन्नई में चल रहा है। उन्होंने जानकारी दी कि 16 अक्तूबर से इस मामले की सीआरएस (कमिश्नर ऑफ रेलवे सेफ्टी) जांच चेन्नई में शुरू होगी। गौरतलब है कि शुक्रवार को यह हादसा उस वक्त हुआ, जब मैसूर से दरभंगा जा रही बागमती सुपरफास्ट एक्सप्रेस कवरापेट्टई रेलवे स्टेशन के पास एक मालगाड़ी से टकरा गई थी। इस टक्कर के बाद ट्रेन के कई डिब्बे पटरी से उतर गए थे, जिससे यात्रियों में दहशत फैल गई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button