धर्म/ज्योतिष

14 अक्टूबर सोमवार को इन राशियों में दिखेगा लाभ

मेष राशिफल: मेष राशि के जातकों के लिए कल दिन अच्छा रहने वाला है, उनका कोई कानूनी मामला सुलझता दिख रहा है, जिसके लिए उनको काफी मेहनत भी नहीं करनी पड़ेगी. आपके काम अपने आप ही बनते चले जाएंगे, जिससे आपको हैरानी भी होगी.  आप जिस भी काम में हाथ डालेंगे, उसमें आपको सफलता अवश्य मिलेगी. आप भविष्य को लेकर कोई बड़ा निवेश कर सकते हैं, जो आपके लिए अच्छा रहेगा. बिजनेस में भी आपकी कोई डील यदि लंबे समय तक लटकी हुई थी, तो वह फाइनल हो सकती है.

वृषभ राशिफल: वृषभ राशि के जातकों के लिए कल दिन तनावग्रस्त रहने वाला है. कार्य क्षेत्र में आप यदि कोई बदलाव करेंगे, तो वह आपके लिए अच्छा रहेगा, लेकिन आप यदि पार्टनरशिप करेंगे, तो उससे आपको कोई नुकसान अवश्य होगा. आपकी मेहनत रंग लाएगी. किसी पुराने मित्र से लंबे समय बाद मिलकर खुशी होगी. आपको अपने कामों को लेकर जल्दबाजी दिखाने से बचना होगा.  आपकी अपने किसी पुराने मित्र से लंबे समय बाद मुलाकात होगी.

मिथुन राशिफल: मिथुन राशि के जातकों के लिए कल दिन शांतिपूर्ण रहने वाला है. आपको वाहनों का प्रयोग सावधान रहकर करना होगा, नहीं तो कोई दुर्घटना हो सकती है. स्वास्थ्य को लेकर आपके मन में टेंशन बनी रहेगी. आपका किसी बेवजह के काम से नुकसान हो सकता है. परिवार में लोगों को मनवाने व्यवहार से  आपको समस्या होगी.  आप किसी से कोई बात करने से पहले सोच विचार अवश्य करें. कार्य क्षेत्र में आपको कोई पुरस्कार मिलने की संभावना है.

कर्क राशिफल: कर्क राशि के जातकों के लिए कल दिन किसी नए काम की शुरुवात करने के लिए रहेगा. आपको कुछ विशेष व्यक्तियों से मिलने का मौका मिलेगा. परिवार में किसी शुभ व मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है, जिसमें परिवार के सभी सदस्य व्यस्त रहेंगे. रक्त संबंधी रिश्तों में चल रही समस्याओं से आपको काफी हद तक छुटकारा मिलेगी. आपने यदि किसी से कुछ कर्ज ले  रखा था, तो उसे भी आप काफी हद तक उतारने में सफल रहेंगे. आपको कोई डील यदि लंबे समय से लटक रही थी, तो वह कल फाइनल हो सकती है.

सिंह राशिफल: सिंह राशि के जातकों के लिए कल खुशनुमा रहने वाला है. आपको कई बड़ा निवेश को समझ कर करना होगा. सामाजिक लोगों के प्रयास रंग लायेगे. आपको अपनी किसी पुरानी गलती से सबक लेना होगा. जो विद्यार्थी विदेश जाकर शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं, उन्हें अपने प्रयास में तेजी लानी होगी, तभी उन्हें कोई अच्छा मौका हाथ लग सकता है.  संतान की तरक्की होने से परिवार के सदस्यों की खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा.

कन्या राशिफल: कन्या राशि के जातकों के लिए कल दिन स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से कमजोर रहने वाला है. आपको किसी अपरिचित व्यक्ति से मिलने का मौका मिलेगा. आपकी कोई डील  फाइनल हो सकती है. आपकी सेहत आपको परेशान करेगी, जिसके लिए आपको सावधान रहना होगा. आपका कोई काम पूरा होने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा. विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बौझ से छुटकारा मिलेगा. जीवनसाथी के लिए आप कोई सरप्राइज गिफ्ट लेकर आ सकते हैं.

तुला राशिफल: तुला राशि के जातकों के लिए कल दिन किस वाद विवाद से दूर रहने के लिए रहेगा. आपको अपने परिवार के किसी सदस्य की कोई बात बुरी लग सकती है. परिवार में संपत्ति संबंधित विवाद में आप चुप लगाए, तो आपके लिए बेहतर रहने वाला है.  आपको अपनी संतान की संगति की ओर विशेष ध्यान देना होगा. आपका कोई लड़ाई झगड़ा पढ़ने मे समस्या होगी, इसलिए आपको कोई लेनदेन  पूरी लिखा पड़े करके करना ही बेहतर रहेगा.

वृश्चिक राशिफल: वृश्चिक राशि के जातकों के लिए कल दिन नुकसानदायक रहने वाला है. आप किसी नए काम की शुरुआत करना चाहते हैं, तो वह आपके लिए अच्छी रहेगी. आपको कुछ अपरिचित लोगों से दूरी बनाकर रखनी होगी. यदि आपके कुछ जरूरी कागजात लटके हुए थे, तो वह पूरे हो सकते हैं. आपको किसी काम के चलते अक्समात यात्रा पर जाना पड़ सकता है.  आपको अपने पिताजी से कोई बात सोच समझ कर बोलनी होगी.

धनु राशिफल: धनु राशि के जातकों के लिए कल दिन ऊर्जावान रहने वाला है, लेकिन आप अपनी ऊर्जा को सही कामों में लगाये, तो आपके लिए बेहतर रहेगा. आध्यात्म के कार्य में आपकी काफी रुचि रहेगी. आपको अपने कामों को लेकर योजना बनाकर चलने की आवश्यकता है. आपकी संतान से किसी बात को लेकर खटपट हो सकती है. प्रॉपर्टी को लेकर आप किसी वाद विवाद में ना पड़े और अपने भविष्य को लेकर कोई निर्णय थोड़ा सोच समझ कर ले, तो आपके लिए बेहतर रहेगा.

मकर राशिफल: मकर राशि के जातकों  को कल अपने स्वास्थ्य पर पूरा ध्यान देने की आवश्यकता है. बिजनेस में आप कोई उलट फेर ना करें, नहीं तो उससे कोई नुकसान हो सकता है. आपकी तरक्की की राह में आ रही बाधा  दूर होगी. आपको अपने पिताजी से मन की बात को कहने का मौका मिलेगा. आपकी संतान आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी. विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बौझ से छुटकारा मिलेगा.

कुंभ राशिफल: कुंभ राशि के जातकों के लिए कल दिन नुकसानदायक रहने वाला है.  आपकी कुछ नए लोगों से मुलाकात होगी. आपको  अपनी संतान के करियर को लेकर टेंशन बनी रहेगी. आप किसी को धन उधार देने से बचे. आप किसी जोखिम भरे काम में हाथ ना डालें, नहीं तो बाद में आपको उसके लिए पछतावा होगा. परिवार में किसी सदस्य के विवाह में आ रही समस्या को लेकर आप अपने किसी मित्र से बातचीत कर सकते हैं.  आपको कहीं घूमने फिरने जाने का मौका मिलेगा.

मीन राशिफल: मीन राशि के जातकों के लिए कल दिन थोड़ा सावधान रहने के लिए रहेगा व कोई निर्णय  थोड़ा सोच समझ कर ले, क्योंकि उसमें उनसे कोई गड़बड़ी होने की संभावना है. परिवार में चल रहे आपसी वाद विवाद बातचीत के जरिए दूर करने की कोशिश करें, तो आपके लिए बेहतर रहेगा. कार्य क्षेत्र में आपको किसी दूसरे से मन की बात शेयर करने से बचना होगा, नहीं तो वह इसका फायदा उठाने की कोशिश करेंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button