मध्यप्रदेश

ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने ग्वालियर-15 विधानसभा क्षेत्र की विभिन्न बस्तियों में विकास कार्यों का भूमि-पूजन किया

ग्वालियर

ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने  ग्वालियर-15 विधानसभा क्षेत्र की विभिन्न बस्तियों में विकास कार्यों का भूमि-पूजन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि गुणवत्तापूर्ण आधारभूत संरचना और समय पर कार्य पूर्ण कराना हमारी प्राथमिकता है। ग्वालियर के विकास की नई इबारत लिखने के लिए हम लगातार प्रयास कर रहे हैं। ऊर्जा मंत्री तोमर ने कहा कि अभी तो शुरूआत है, विकास की कड़ी में आगे कई नए आयाम स्थापित होंगे।

ऊर्जा मंत्री तोमर ने वार्ड क्रमांक-6 में बम भोले की बगिया से प्रभुदयाल जी के मकान तक सीसी रोड तथा हथियापोर में नाला निर्माण कार्य का भूमि-पूजन किया। यह नाला क्षेत्र में जल-निकासी की समस्या को हल करने में मदद करेगा और स्वच्छता व स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से भी महत्वपूर्ण रहेगा। उन्होंने वार्ड-7 के शिव विहार में चल रहे विकास कार्यों का निरीक्षण भी किया और कहा कि गुणवत्तापूर्ण आधारभूत संरचना और समय पर कार्य पूरा करना हमारी प्राथमिकता है। ऊर्जा मंत्री ने क्षेत्रवासियों से संवाद कर उनकी समस्याओं को सुना और मौके पर ही अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

ऊर्जा मंत्री तोमर ने वार्ड-7 स्थित शिव विहार कॉलोनी में सीसी रोड, सीवर लाइन, पेयजल और अन्य विकास कार्यों का भूमि-पूजन करते हुए कहा कि यह कदम क्षेत्र के समग्र विकास और जन-सुविधाओं को सुदृढ़ बनाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण पहल है। हमारे संकल्प का उद्देश्य है कि हर नागरिक को बुनियादी सुविधाएँ उपलब्ध कराई जाएं और क्षेत्र की प्रगति सुनिश्चित की जाए। इस दौरान उन्होंने वार्ड क्रमांक-9 के राजामंडी क्षेत्र में सड़कों, सीवर, पेयजल, और विद्युत व्यवस्था का निरीक्षण किया तथा जनहित में विकास कार्यों की प्रगति को समीक्षा करते हुए, समस्याओं के समाधान के लिये अधिकारियों को त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य है कि प्रत्येक नागरिक को समय पर बुनियादी सुविधाएं प्राप्त हों।

ऊर्जा मंत्री तोमर ने सागर ताल क्षेत्र में माता प्रतिमा विसर्जन स्थल का निरीक्षण किया और संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने जनहित को ध्यान में रखते हुए साफ-सफाई, सुरक्षा और पर्यावरण संरक्षण के प्रबंध सुनिश्चित करने पर जोर दिया। देवी विसर्जन के दौरान जनता को कोई असुविधा न हो, इसके लिए सभी व्यवस्थाएं सुदृढ़ करने के निर्देश दिए।

इस दौरान स्थानीय जन-प्रतिनिधि एवं अधिकारी उपस्थित रहे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button