फ़िल्म जगत

गुणरत्न सदावर्ते: बिग बॉस 18 के कंटेस्टेंट कौन हैं?

रियलिटी शो 'बिग बॉस 18' में वकील और डॉक्टर गुणरत्न सदावर्ते बने हुए हैं। उनके बोल के अंदाज के साथ-साथ बिग बॉस तक से ना डरने वाला एटिट्यूड दर्शकों को भा रहा है। उनका हाई-वोल्टेज ड्रामा दर्शकों को पसंद आ रहा है। क्या आप जानते हैं कि गुणरत्न का जन्म कहां हुआ था, उनके पिता पुलिस वाले थे और उनकी पत्नी डॉक्टर थीं। उनकी बेटी को 10 साल की उम्र में 17 लोगों की जान के लिए राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार भी मिला है।

50 साल की गुणरतन सदावर्ते ने कॉलेज के प्यार जयश्री से की शादी। वो डॉक्टर और कानून में भी उनके गहरे दोस्त हैं। दोनों ही अपने-अपने करियर को लेकर कमिटेड हैं, लेकिन वे परिवार को भी अपना पूरा समय देते हैं। सोशल मीडिया पर भी उनका ये प्यार साफ दिखता है। उनकी एक बेटी भी है, जिसका नाम जेन है।

बेटी ने बचाई थी 17 लोगों की 22 जनवरी 2018 की बात। उस दिन पराल में 'क्रिस्टल प्लाजा' बिल्डिंग में आग लग गई तो गुणरत्न की 10 साल की बेटी जेन सदावर्ते ने कई लोगों की जान बचाई थी। उस वक्त जेन तीसरी कक्षा में पढ़ी थी।

जेन सदावर्ते की सरकार ने हर जगह और करमों में आग लगने के कारण प्रतिष्ठित सेवानिवृत्ति की घोषणा की थी। जेन ने वहां मौजूद 17 लोगों को निगलने और उसके मास्क का तरह-तरह से इस्तेमाल करने का उपाय बताया। इससे पहले भी उन सभी का दम नहीं घुटा। इसके लिए राष्ट्रपति ने जेन को राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार से सम्मानित किया था।

पुलिस में थे गुणरत्न के पिता गुणरत्न का जन्म महाराष्ट्र के नांदेड़ में हुआ था। उनके पिता निवृत्ति सदावर्ते पुलिस विभाग में थे और राजनीति से भी जुड़े थे।

गुणरत्न छोटी उम्र से ही जिम्मेदार थे। वो स्कूल में भी अच्छे स्टूडियो थे। उनके कानून में रुचि थी। अक्सर सामाजिक औज़ारों के बारे में बहस और बातचीत में हिस्सा लिया जाता था। वे पढ़ाई की और अपने स्नातक में योगदान देना चाहते थे। कुछ साल पहले गुणरत्न मुंबई ग्यान बस चले गए और विश्वास करने लगे। वकील बनने से पहले वो डॉक्टर भी थे। वे किताब की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button