धर्म/ज्योतिषमध्यप्रदेश

श्री प्राणनाथ मंदिर पन्ना स्थित ब्रम्ह चबूतरे में ज्ञान वर्धक प्रतियोगिता का 16 अक्टूबर से आयोजन

तीन दिनो तक चलेगी स्पर्धा मे सम्मान के साथ आकर्षक पुरस्कार दिए जाएंगे

realindianews.com
पन्ना। श्री 108 श्री प्राणनाथ जी मंदिर ट्रस्ट श्री 5 पद्मावतीपुरी धाम पन्ना जी के आयोजकत्व में ज्ञान वर्धक प्रतियोगिताओं का आयोजन होने जा रहा है। यह आयोजन पद्मावतीपुरी धाम पन्ना में स्थित अखण्ड ब्रम्ह चबूतरे में 16,18 एवं 19 अक्टूबर को सांय 4:30 बजे से भव्यता के साथ आयोजित होगा। इस प्रतियोगिता को लेकर सुन्दरसाथ में विशेष जिज्ञासा के साथ उत्साह देखने को मिल रहा है। जैसे ही सोशल मीडिया में प्रतियोगिता की सूचना सुन्दरसाथ तक पहुंची सुन्दरसाथ में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। आयोजित कार्यक्रम की जानकारी देते हुए हार्दिक धामी ने बताया कि यह प्रतियोगिता अंतरराष्ट्रीय शरद पूर्णिमा महोत्सव के अंतर्गत श्री 5 पद्मावतीपुरी धाम पन्ना में श्री मंदिर ट्रस्ट द्वारा विभिन्न रोचक एवं ज्ञान वर्धक प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है।

उत्साह वर्धन के लिए सम्मान के साथ आकर्षक पुरस्कार वितरण
महामति प्राणनाथ जी की ब्रम्हवाणी को जन-जन तक पहुचाने के लिए निजानंद सम्प्रदाय में सुन्दरसाथ अपने-अपने तरीके से सेवा कार्य मे लगे हुए है। इसी कड़ी मे रीवा सुन्दरसाथ हार्दिक धामी जी ने ज्ञान वर्धक एवं रोचक प्रतियोगिता का आयोजन किया है। स्पर्धा में भाग लेने वाले प्रतियोगियों को विशेष सम्मान के साथ आकर्षक पुरस्कार भी दिया जाएगा।

तीन भागों में होगी प्रतियोगिता
16 अक्टूबर से प्रारंभ होने वाली ज्ञान वर्धक स्पर्धा को तीन भागों में बांटा गया है। हार्दिक धामी जी ने बताया कि प्रथम स्पर्धा 16 अक्टूबर को सायं 4:30 बजे से ब्रम्ह चबूतरे में प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता जूनियर वर्ग जिनकी उम्र 7 से 18 वर्ष रहेगी। वहीं प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता सीनियर वर्ग 18 अक्टूबर को होगी जिसकी उम्र 18 वर्ष से अधिक वर्ष तक रहेगी। इसी प्रकार चौपाई, वाणी एवं भजन अंताक्षरी स्पर्धा में कोई भी आयु सीमा नहीं रखी गई है। यह स्पर्धा 19 अक्टूबर को होगी। सभी स्पर्धा का समय सांय 4:30 बजे से है।

प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए नियम
16 अक्टूबर से प्रारंभ होने वाली स्पर्धा को सही तरीके से आयोजित करने के लिए कुछ नियम बनाए गए हैं। उन नियमों का पालन स्पर्धा में हिस्सा लेने वाले सभी प्रतिभागियों को मानना होगा। अंतिम निर्णय प्रतियोगिता समिति द्वारा लिया जाएगा उसे सम्मान के साथ मानना होगा। यह स्पर्धा जन-जन तक महामति प्राणनाथ जी की वाणी को पहुचाने को लेकर आयोजित की गई है साथ ही हमारे युवा साथियों को वाणी से जोड़ने के लिए। हार्दिक धामी जी ने बताया कि समस्त स्पर्धा में हिस्सा लेने के लिए अपनी टीम (गु्रप) बनाना अत्यंत आवश्यक है। एक टीम में न्यूनतम चार एवं अधिकतम पांच प्रतिभागी रह सकते हैं। टीम बनाने अथवा प्रतियोगिता संबंधित किसी भी सहायता के लिए हार्दिक धामी के मो.नं. 9004972486 से संपर्क कर सकते हैं। जो भी सुन्दरसाथ प्रतियोगिता में भाग लेना चाहते हैं उन्हे अपना नाम 14 अक्टूबर तक हार्दिक धामी जी के पास लिखवाना अनिवार्य रहेगा। इस प्रतियोगिता में अधिक से अधिक सुन्दरसाथ जुड़ कर कार्यक्रम को सफल बनाएं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button