देश

बीपीएससी 69वीं सीसीई भर्ती का 15 अक्तूबर से होगा साक्षात्कार

पटना.

बिहार लोक सेवा आयोग ने 69वीं एकीकृत संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा के साक्षात्कार का कार्यक्रम जारी कर दिया है। इसके साथ ही योग्य उम्मीदवारों के इंटरव्यू लेटर भी जारी कर दिए गए हैं। बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने 69वीं एकीकृत संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा के साक्षात्कार का कार्यक्रम जारी कर दिया है। जो भी उम्मीदवार एकीकृत 69वीं संयुक्त मुख्य (लिखित) प्रतियोगिता परीक्षा में शामिल हुए और योग्य घोषित किए गए थे, उन्हें अब साक्षात्कार के लिए उपस्थित होना होगा।

योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in. पर जाकर साक्षात्कार कार्यक्रम देख सकते हैं। आयोग ने इंटरव्यू लेटर भी जारी कर दिए हैं। जारी नोटिस के अनुसार, योग्य उम्मीदवारों के लिए साक्षात्कार का आयोजन 15 अक्तूबर से 30 अक्तूबर, 2024 के बीच किया जाएगा। 69वीं संयुक्त मुख्य (लिखित) प्रतियोगिता परीक्षा, बाल विकास परियोजना पदाधिकारी मुख्य (लिखित) प्रतियोगिता परीक्षा, वित्तीय प्रशासनिक पदाधिकारी एवं समकक्ष मुख्य (लिखित) प्रतियोगिता परीक्षा एवं पुलिस उपाधीक्षक (परिचालन) एवं पुलिस उपाधीक्षक (तकनीकी) मुख्य (लिखित) प्रतियोगिता परीक्षा के अन्तर्गत सफल घोषित उम्मीदवारों को तय तिथियों पर साक्षात्कार के लिए उपस्थित होना होगा। साक्षात्कार दो पालियो में आयोजित किया जाएगा। पहली पाली सुबह 10.30 से और दूसरी पाली 2.30 बजे से शुरू होगी।    69वीं संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा के लिए साक्षात्कार का आयोजन 15, 16, 17, 18, 19, 21, 22, 23, 24, 25 और 26 अक्तूबर को किया जाएगा। 26 अक्तूबर को सिर्फ सुबह की पाली में ही साक्षात्कार का आयोजन होगा। बाल विकास परियोजना पदाधिकारी (मुख्य) प्रतियोगिता परीक्षा में सफल उम्मीदवारों को 26 अक्तूबर, 2024 को दूसरी पाली में साक्षात्कार के लिए उपस्थित होना होगा। वित्तीय प्रशासनिक पदाधिकारी एवं समकक्ष प्रतियोगिता परीक्षा के लिए साक्षात्कार का आयोजन 28 और 29 अक्तूबर और दोनों पालियों में तथा 30 अक्तूबर को सुबह की पाली में किया जाएगा।

बिहार लोक सेवा आयोग की 70वीं सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी करने वाले अभ्यर्थियों के लिए काम की खबर है। बीपीएसपी ने पीटी परीक्षा की तिथि में बदलाव किया है। परीक्षा अब 17 नवंबर के जगह 13 दिसंबर से 14 दिसंबर के बीच संभावित है। बीपीएससी ने सभी जिलाधिकारी को लेटर लिखा है। कहा है कि 17 नवंबर को होने वाली बीपीएससी 70वीं पीटी परीक्षा अपरिहार्य कारणों से बदल दी गई है। अब यह 13 और 14 दिसंबर को संभावित है। इसलिए इन परीक्षार्थियों के लिए जिलास्तर पर परीक्षा केंद्र की आवश्यकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button