मध्यप्रदेश

गुना : लॉयंस क्लब के आयोजित गरबा कार्यक्रम में घुसे संदिग्ध 5 मुस्लिम युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया

 गुना

गुना जिले के कस्तूरी गार्डन में लॉयंस क्लब द्वारा आयोजित गरबा कार्यक्रम में घुसे संदिग्ध 5 मुस्लिम युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं की शिकायत पर पुलिस ने यह कार्रवाई की है।

जानकारी के गुना सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र में रविवार रात कस्तूरी गार्डन में पंखिड़ा गरबा कार्यक्रम हो रहा था। इस दौरान हिंदू जागरण मंच के कुछ कार्यकर्ताओं ने लॉयंस क्लब के सदस्यों को उनके कार्यक्रम कुछ मुस्लिम युवकों द्वारा गरबा खेले जाने की सूचना दी। इस पर लॉयंस क्लब के सदस्यों ने उन्हें इस बारे में कोई जानकारी होने से मना कर दिया। इसके बाद हिंदू जागरण मंच के कुछ कार्यकर्ताओं ने अंदर जाकर देखा तो वहां कई मुस्लिम युवक गरबा खेलते मिले। इस पर हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने पुलिस को इसकी शिकायत दी। पुलिस ने तुरंत मौके पर पहुंचकर वहां मौजूद 5 गैर हिंदू युवकों को गिरफ्तार कर लिया।

हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं की शिकायत के बाद पुलिस ने यह कार्रवाई की। गिरफ्तार युवकों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है। इस घटना ने स्थानीय समुदाय में तनाव पैदा कर दिया है। कुछ लोगों ने इसे धार्मिक भेदभाव का मामला बताया है, जबकि अन्य इसे सुरक्षा की दृष्टि से आवश्यक कार्रवाई मान रहे हैं।

वहीं, इस मामले में पुलिस का कहना है 5 गैर हिन्दू लड़के किसी तरह से गुना के कस्तूरी गार्डन में हो रहे गरबा के पास लेकर एंट्री करके गरबा में शामिल हो गए थे, जिनकी सूचना हिंदू जागरण मंच ने पुलिस को दी थी। सूचना पर 5 गैर हिन्दू लड़कों को गिरफ्तार कर लिया गया है और उन पर कार्रवाई की जा रही है।

वहीं, जब इस मामले में हिंदू जागरण मंच के विभाग मंत्री केशव शर्मा ने कहा कि हिंदू समाज के इस कार्यक्रम में गैर हिन्दू युवकों का क्या काम है। ये लोग ऐसे ही आते हैं और लव जिहाद करते हैं। हमारी बहन-बेटियों को फंसाते हैं। यहीं से लव जिहाद शुरू होता है।

केशव शर्मा ने कहा कि गरबा के नाम पर यह अश्लीलता और फूहड़ता नही चलेगी। इसके साथ ही उन्होंने गरबा आयोजन समितियों पर भी पैसों के लालच में धर्म से छेड़छाड़ करने की कोशिश करने का आरोप लगाया है। उन्होंने अपील की है कि जहां पर गरबा किया जा रहे है, वहां पर जांच की जाए। वहीं, पुलिस का कहना है कि इस मामले में संदिग्ध पांच युवकों को गिरफ्तार किया है उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button