मध्यप्रदेश

16 साल से ससुराल में ‘कैद’ थी महिला, पुलिस ने बचाया, महिला की हालत गंभीर है और उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है

भोपाल
मध्य प्रदेश के भोपाल में विवाहित महिला को करीब 16 साल से कैद करने का मामला सामने आया है. महिला के ससुराल वालों पर प्रताड़ित करने का आरोप लगा है. पिता की शिकायत के बाद महिला थाना पुलिस ने महिला को ससुरालवालों के कैद से छुड़ाया. बताया जा रहा है कि महिला की हालत गंभीर है और उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

पुलिस के मुताबिक पीड़ित महिला 2008 से अपने मायके के परिवार से नहीं मिली है. उसे अपने परिवार से मिलने से रोका गया था. महिला के कैद और प्रताड़ित किए जाने के पीछे का सही कारण उसके ससुराल वालों के बयान दर्ज होने के बाद ही सामने आएगा. महिला थाना प्रभारी शिल्पा कौरव ने बताया कि शिकायत नरसिंहपुर निवासी 75 वर्षीय किशनलाल साहू ने दर्ज कराई है.

साल 2006 में हुई थी महिला की शादी
टीओआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक पीड़ित महिला के पिता किशनलाल ने कहा, ''उनकी बेटी रानू साहू की शादी 2006 में हुई थी, लेकिन 2008 के बाद से उसके ससुराल वालों ने उसे उसके मायके परिवार से मिलने नहीं दिया.'' हालांकि किशनलाल और उनके परिवार को कभी-कभी पड़ोसियों से उनकी बेटी रानू और उसके दो बच्चों के हालचाल को लेकर सूचना दी जाती थी, लेकिन हाल ही में उन्हें पता चला कि उनकी तबीयत खराब हो गई थी.

पिता ने बेटी को बचाने के लिए पुलिस से मांगी मदद
इसके बाद चिंतित किशनलाल ने अपनी बेटी को बचाने के लिए पुलिस से मदद मांगी. शिकायत के बाद महिला थाना पुलिस ने वरिष्ठ अधिकारियों को सूचित किया और जहांगीराबाद पुलिस से सहायता का आग्रह किया. थाना प्रभारी कौरव ने बताया कि पुलिस टीम के साथ बताए गए पते पर पहुंचने पर रानू के ससुराल वालों ने बताया कि वह घर की दूसरी मंजिल पर है.

पुलिस ने उस महिला को प्लास्टिक से बनी खाट पर लेटा हुआ पाया, उसके बगल में एक प्लेट में चपाती का एक टुकड़ा और आलू के कुछ टुकड़े रखे हुए थे. वह बोलने या संवाद करने की स्थिति में नहीं थी. पुलिस ने तुरंत उसे बचाया और तत्काल इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया. उनके पति को भी उनके साथ रहने के लिए अस्पताल भेजा गया था. थाना प्रभारी कौरव ने बताया कि बुजुर्ग पिता की शिकायत की गहनता से जांच की जाएगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button