देश

प्रशांत किशोर पर नीतीश का निशाना बोले- कुछ लोग शराबबंदी पर बोल रहे अनाप-शनाप

पटना.
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जन सुराज पार्टी के सूत्रधार प्रशांत किशोर (पीके) पर इशारों-इशारों में जमकर निशाना साधा है। सीएम नीतीश ने कहा कि कुछ लोग बापू (महात्मा गांधी) का चेहरा दिखाकर शराबबंदी के खिलाफ अनाप-शनाप बयानबाजी कर रहे हैं। बता दें कि पीके ने पिछले दिनों ऐलान किया था कि जन सुराज पार्टी की सरकार के एक घंटे के भीतर बिहार में शराबबंदी कानून को खत्म कर दिया जाएगा।

सीएम नीतीश कुमार ने शनिवार को जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के पटना स्थित प्रदेश कार्यालय में पार्टी की राज्य कार्यकारिणी की बैठक को संबोदित किया। इस दौरान उन्होंने प्रशांत किशोर का नाम लिए बिना कहा कि कुछ लोग शराबबंदी पर अनाप-शनाप बोल रहे हैं। राज्य में 2016 से शराबबंदी लागू है। इसके बाद बिहार में 90 फीसदी लोगों ने शराब पीना छोड़ दिया है। यह अच्छी बात है।

बता दें कि कभी नीतीश कुमार की पार्टी में नंबर दो के पद पर रहे प्रशांत किशोर ने चार दिन पहले ही बिहार में नए राजनीतिक दल का गठन किया। पटना के वेटनरी कॉलेज मैदान में आयोजित कार्यक्रम में 2 अक्टूबर को उन्होंने जन सुराज पार्टी बनाई। पीके बीते दो सालों से राज्यभर में पदयात्रा निकाल रहे हैं। वे ऐलान कर चुके हैं कि उनकी जन सुराज पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव में बिहार की सभी 243 सीटों पर इलेक्शन लड़ेगी।

प्रशांत किशोर ने 2 अक्टूबर को अपनी पार्टी के स्थापना कार्यक्रम में कहा कि बिहार में जन सुराज पार्टी की सरकार बनते ही शराबबंदी खत्म कर दी जाएगी। राज्य में शराब बेचने से जो आय होगी, उसे सिर्फ शिक्षा पर ही खर्च किया जाएगा। शराब के टैक्स से बिहार में विश्वस्तरीय शिक्षा व्यवस्था स्थापित की जाएगी। ताकि बिहार के बच्चे पढ़ लिखकर और काबिल बनेंगे और उन्हें मेहनत-मजदूरी करने दूसरे राज्यों में नहीं जाना पड़ेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button