खेल-जगत

T20 और ODI सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम का ऐलान, अक्टूबर के आखिर में वेस्टइंडीज के दौरे पर जाएगी

नई दिल्ली
इंग्लैंड की टीम अक्टूबर के आखिर में वेस्टइंडीज के दौरे पर जाएगी। इस टूर पर इंग्लैंड की टीम व्हाइट बॉल क्रिकेट खेलेगी, जिसमें पांच टी20 इंटरनेशनल और तीन वनडे इंटरनेशनल मैच दोनों टीमों के बीच खेले जाएंगे। इसी लंबी सीमित ओवरों की सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम का ऐलान हो गया है। कप्तान जोस बटलर की वापसी हो गई है, लेकिन तीन नए चेहरों को टीम में शामिल किया गया है। चोट के कारण जोस बटलर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज का हिस्सा नहीं बन पाए थे, लेकिन वे अब अगली सीरीज के लिए उपलब्ध हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जोस बटलर की अनुपस्थिति में टी20 सीरीज में फिल साल्ट ने कप्तानी की थी, जबकि वनडे सीरीज में हैरी ब्रूक कप्तान थे। टी20 सीरीज बराबर रही थी, जबकि वनडे सीरीज 3-2 से ऑस्ट्रेलिया ने जीती थी। वहीं, अगर इंग्लैंड की इस नई टीम की बात करें तो अनकैप्ड लेग स्पिनर जाफर चौहान को मौका मिला है, जो 23 टी20 मैच खेल चुके हैं, लेकिन लिस्ट ए डेब्यू अभी नहीं किया है। जॉन टर्नर और डैन मूसली भी इंग्लैंड की टीम में फिर से चुने गए हैं। ये ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में इंग्लैंड की टीम का हिस्सा थे, लेकिन अभी तक डेब्यू नहीं कर पाए हैं।

इंग्लैंड ने 14 खिलाड़ियों की टीम घोषित की है, जिसमें पाकिस्तान में आयोजित होने वाली टेस्ट टीम के भी दो खिलाड़ी शामिल किए गए हैं। कैरेबियाई दौरे पर व्हाइट-बॉल टीम के लिए इन दो खिलाड़ियों का चयन रावलपिंडी में तीसरे टेस्ट के लिए चयन के बाद तय किया जाएगा, जो गुरुवार 24 अक्टूबर से शुरू होगा। ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए हाल ही में टीम में शामिल किए गए अधिकांश खिलाड़ियों ने अपनी जगह बरकरार रखी है। जोफ्रा आर्चर, लियाम लिविंगस्टोन, आदिल रशीद, जैकब बेथेल, विल जैक्स और सैम करन सहित अन्य खिलाड़ी वेस्टइंडीज दौरे पर जाएंगे, जबकि ब्रूक और बेन डकेट अन्य दो स्थानों को हासिल करने की दौड़ में हो सकते हैं।
 

वनडे और टी20 सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम

जोस बटलर (कप्तान), जोफ्रा आर्चर, जैकब बेथेल, जाफर चौहान, सैम करन, विल जैक्स, लियाम लिविंगस्टोन, साकिब महमूद, डैन मूसली, जेमी ओवरटन, आदिल रशीद, फिल साल्ट, रीस टॉप्ली और जॉन टर्नर।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button