मध्यप्रदेश

हिंदू महासभा ने बीसीसीआई से ग्वालियर में होने वाले मैच को रद्द करने की अपील, शहर बंद का आह्वान

ग्वालियर
     
हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं ने मध्य प्रदेश के ग्वालियर शहर में विरोध प्रदर्शन किया और 6 अक्टूबर को होने वाले भारत-बांग्लादेश क्रिकेट मैच को रद्द करने की मांग की.पड़ोसी देश में हिंदुओं के खिलाफ 'अत्याचार' के खिलाफ यह विरोध प्रदर्शन किया गया. अब दक्षिणपंथी संगठन ने 6 अक्टूबर को ग्वालियर बंद का आह्वान किया है.

शहर के पुलिस अधीक्षक (CSP) अशोक जादौन ने कहा कि बिना अनुमति के प्रदर्शन करने के लिए महासभा के 20 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है और निवारक कार्रवाई की जा रही है. उन्होंने कहा कि प्रदर्शनकारी स्टेडियम जाने की योजना बना रहे थे.

हिंदू महासभा के उपाध्यक्ष जयवीर भारद्वाज ने केंद्र सरकार और बीसीसीआई से 6 अक्टूबर को ग्वालियर में होने वाले टी20 मैच को रद्द करने की अपील की है. ​​महासभा के कार्यकर्ताओं ने मैच के विरोध में दौलतगंज इलाके से जुलूस निकाला.  

नारे और काले झंडे के साथ भारी विरोध

प्रदर्शन और आंदोलन की चेतावनी के बाद 2 अक्टूबर को हिंदू महासभा के कार्यकर्ता सड़कों पर उतरे और बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाफ नारे लगाते हुए दौलतगंज स्थित महासभा कार्यालय से विरोध रैली निकाली. बांग्लादेश में हो रहे अल्पसंख्यक हिंदुओं पर अत्याचार के विरोध में हिंदू महासभा बांग्लादेश क्रिकेट टीम के ग्वालियर आने पर विरोध कर रही है.

हिंदू महासभा नेता जयवीर सिंह भारद्वाज ने कहा सरकार दोहरी नीति अपना रही है. दौलतगंज हिंदू महासभा कार्यालय से रैली के रूप में हिंदू महासभा के कार्यकर्ता ग्वालियर के हृदय स्थल महाराज बाडा पहुंचे थे, जहां उन्होंने 6 अक्टूबर को क्रिकेट मैच के दिन लश्कर बंद कराने की चेतावनी दी. यहां प्रदर्शनकारी हिंदू महासभा के 20 कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर थाना कोतवाली भेजा.
पुलिस का क्या कहना है?

सीएसपी अशोक जादौन का कहना है कि बिना अनुमति के हिंदू महासभा ने रैली निकाल कर प्रदर्शन किया है. इन्हे प्रशासन ने कोई अनुमति नहीं दी थी. अब हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं का पुलिस बॉन्ड ओवर कराएगी. इससे पहले भी पुलिस हिंदू महासभा के खिलाफ नोटिस भेज कर प्रतिबंधात्मक करवाई कर चुकी है. उन्होंने बताया कि भारत-बांग्लादेश की दोनों क्रिकेट टीमें आ चुकी हैं. ग्वालियर कड़ी सुरक्षा के बीच उन्हें होटल पहुंचाया गया है. क्रिकेट मैच के दौरान शहर का माहौल खराब करने की कोशिश करने वालों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button