मध्यप्रदेश

जनसुनवाई में प्राप्त 34 आवेदन पत्रों की हुई सुनवाई

डिंडौरी
 कलेक्टर  विकास मिश्रा ने  मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जनसुनवाई आयोजित कर लोगों की समस्याएं सुनी। उन्होंने जनसुनवाई में प्राप्त 34 आवेदनों पर त्वरित कार्यवाही करते हुए आवेदकों की समस्याओं का निराकरण किया। जनसुनवाई में अपर कलेक्टर  सुनील शुक्ला, संयुक्त कलेक्टर सुभारती मेरावी सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे ।

         जनसुनवाई में ग्राम बिजोरी निवासी  तक्ष हंसराज पिता विजय हंसराज ने  आवेदन पत्र प्रस्तुत कर बताया इलाज हेतु मुख्यमंत्री सहायता कोष से आर्थिक स्वीकृति प्राप्त हुई थी, सहायता राशि वर्तमान में अप्राप्त है।  मिश्रा ने उक्त आवेदन पर कार्यवाही कर शीघ्र भुगतान करने के निर्देश दिए।  इसी प्रकार से ग्राम मोहगांव ग्राम पंचायत साम्हर के आवेदकगणों ने आवेदन पत्र में वार्ड क्रमांक 12 का आम रास्ता को बंद करने की शिकायत की गई है । जिस पर सीईओ जनपद पंचायत अमरपुर को मुआयना कर आवेदन पर उचित कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

इसी प्रकार ग्राम गांगपुर निवासी विक्रमनाथ ने वाहन के नाम ट्रांसफर कराने के लिए जिला परिवहन कार्यालय में आवेदन किया है किन्तु विगत एक वर्ष से आवेदक का नाम ट्रांसफर नहीं कराया जाने की शिकायत की गई है। उक्त आवेदन पर आरटीओ अधिकारी को निर्देश दिए । श्रीमती रीनू मरकाम पति पुष्पराज मरकाम ग्राम मोहदा निवासी को प्रसूति अनुदान की राशि लंबे समय से न मिलने के कारण एवं उनकी आर्थिक स्थिति को देखते हुए जनसुनवाई के दौरान आर्थिक सहायता के रूप में 16 हजार रूपये की राशि का चेक रेड क्रॉस मद से प्रदान की गई है।

          जनसुनवाई में आवेदकों के द्वारा राशन वितरण, वृद्धावस्था पेंशन, मजदूरी भुगतान, पीएम किसान सम्मान निधि, पीएम आवास, संबल योजनांतर्गत सहायता राशि, सहित अन्य समस्याओं से संबंधित आवेदन दिए गए। इन आवेदन पत्रों का तत्काल निराकरण किया गया, जिन आवेदन पत्रों का तत्काल निराकरण नहीं हो सका, उसके लिए आवेदकों को समय सीमा दे दी गई है। मिश्रा ने सभी अधिकारियों को जनसुनवाई में प्राप्त शिकायतों का निराकरण कर शिकायतकर्ता को अवगत कराने भी कहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button