उत्तर प्रदेश

यूपी के कानपुर से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई, समय फटा सिलेंडर, युवक के उड़े चिथड़े

कानपुर
यूपी के कानपुर से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। जहां उत्तरीपुरा-नदिहा रोड पर मीट की दुकान में लगी आग का वीडियो बनाते समय फटे सिलेंडर की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई। वहीं, दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। धमाके की आवाज से क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई। दोनों दुकानों के पास खड़ीं तीन बाइकें भी जलकर राख हो गईं। सिलेंडर फटने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

ये घटना बिल्हौर थाना क्षेत्र का है। उत्तरीपुरा-नदीहा रोड पर जीतू और राहुल की टट्टर नुमा पास-पास दो दुकानें हैं। इसमें वह मीट, अंडा, कोल्ड्रिंक बेचते हैं। एसआई सत्यवीर के मुताबिक, शनिवार शाम को जीतू की दुकान में रखे छोटे गैस सिलेंडर में आग लग गई। देखते-देखते आग ने दूसरी दुकान को भी चपेट में लिया। राहुल की दुकान में भी रखे गैस सिलेंडर में आग गई। 50 मीटर दूर से अमन, निखिल और छोटेलाल अग्निकांड का वीडियो बना रहे थे। तभी सिलेंडर धमाके साथ फट गए। इससे सिलेंडर के टुकड़े छिटककर तीनों युवकों के पर गए। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए। आनन-फानन में तीनों को सीएचसी शिवराजपुर ले जाया गया। जहां डॉक्टर ने निखिल को मृत घोषित कर दिया, जबकि बाकि दो को हैलट रेफर कर दिया। इंस्पेक्टर बिल्हौर केशव कुमार तिवारी और नायब तहसीलदार ने मौके पर पहुंचकर पड़ताल की। दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पाया। इंस्पेक्टर बिल्हौर के मुताबिक, घटना दुखद है। शव को पोस्टमार्टम को भेजा है। तहसीलदार से सहायता राशि को लेकर बात होगी।

निखिल की मौत से मच गया कोहराम
पुरा के शांतिनगर मोहल्ले के सुभाष राठौर किसान हैं। उनका बड़ा बेटा विकास और छोटा निखिल है। निखिल गुजरात में प्राइवेट नौकरी करता था। तीन दिन पहले वह गांव आया है। चचेरे भाई सूरज के मुताबिक, शनिवार को निखिल के दोस्त अमन ने फोन कर उसे बुलाया था। और यह हादसा हो गया। हादसे के बाद पूरे परिवार में कोहराम मच गया। वहीं, भाजपा विधायक राहुल बच्चा भी घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने पीड़ित परिजनों को सांत्वना देकर ढांढस बंधाया।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button