देश

कलेक्टर डॉ. सोनी की अगुवाई में एडीएम, एसडीएम से लेकर कार्यालय प्रभारियों ने कर्मचारियों ने साथ मिलकर की सफाई

जयपुर.
जिला कलेक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी के निर्देश पर कलक्ट्रेट स्थित कार्यालयों एवं शाखाओं में अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने रविवार को अवकाश के दिन साफ-सफाई की। जिला कलक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी ने अवकाश के दिन कलक्ट्रेट परिसर में स्वच्छता अभियान की अगुवाई स्वयं ने की। अपने बीच स्वयं कलक्टर को सफाई करते देख अधिकारियों एवं कर्मचारियों में उत्साह का संचार हुआ और उन्होंने पूरे मनोयोग एवं समर्पण के साथ साफ-सफाई की।

अतिरिक्त जिला कलक्टर, उपखंड अधिकारी सहित जिला स्तरीय अधिकारी भी कार्यालयों में सफाई करते नजर आए। सफाई के साथ क्षतिग्रस्त फर्निचर एवं अनावश्यक सामग्री का निस्तारण किया गया। जमा पानी की निकासी के अलावा मच्छर पनपने से रोकने के लिए व्यापक प्रबंध किये गए।

इस दौरान कलक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी ने कहा कि स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत 17 सितंबर से 02 अक्टूबर तक स्वछता पखवाड़ा मनाया जा रहा है। इस सकारात्मक पहल से राजकीय कार्यालयों को स्वच्छ एवं सुंदर बनाने में मदद मिलेगी, कार्मिकों की कार्यक्षमता में अभिवृद्धि होगी एवं आगंतुकों को भी सुविधाजनक वातावरण मिलेगा। आमजन में भी स्वच्छता को लेकर प्रेरणा मिलेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button