मध्यप्रदेश

समाजसेवा, चिकित्सा एवं शिक्षा के क्षेत्र में डॉ. विजय महाडिक का विशेष योगदान : मुख्यमंत्री डॉ. यादव

भोपाल
मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा है कि डॉ. विजय महाडिक की जीवन यात्रा हमारे लिए प्रेरणादायी है। उनका व्यक्तित्व हमेशा प्रोत्साहित और प्रेरित करने वाला रहा है। समाजसेवा, चिकित्सा एवं शिक्षा के क्षेत्र में डॉ. विजय महाडिक का विशेष योगदान है। उन्होंने पूर्ण समर्पण, निष्ठा के भाव से अपने कार्य को करते हुए आरडी गार्डी मेडीकल कॉलेज के माध्यम से उज्जैन का गौरव बढाया। उनके कार्य का प्रतिफल नजर भी आता है।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने आज इन्दौर एयरपोर्ट परिसर से वीडियो कॉन्फ्रेन्स के माध्यम से उज्जैन में आयोजित डॉ. विजय महाडिक अमृत महोत्सव समारोह को वर्चुअली संबोधित किया। इस अवसर पर नगरीय विकास एवं आवास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय भी उपस्थित थे। निजी मेडीकल कॉलेज के बावजूद आरडी गार्डी मेडीकल कॉलेज देश-दुनिया में एक अलग पहचान बनाने में सफल रहा।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने डॉ. महाडिक को 75वें जन्म-दिवस की शुभकामनाएं देते हुए शतायु होने की कामना की और उन्हें बधाई दी। उन्होंने कहा कि आज का यह अवसर हमारे लिए गर्व और उत्साह प्रदान करने वाला है। डॉ. महाडिक का जीवन कई अर्थों में चिकित्सा सेवा, शैक्षणिक संस्था के विकास, सीमित संसाधनों के बीच बेहतर प्रबंधन करने वाला रहा है। यह संस्था चुनौतियों के दौर सहित कोविड जैसी महामारी तथा चिकित्सा सेवा के माध्यम से सशक्त रूप से स्थापित हुई और आरडी गार्डी मेडीकल कॉलेज के माध्यम से उज्जैन का मान बढ़ाया है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button