देश

सिरोही में निर्माण कार्य पर रोक के आदेश की अवहेलना पर नपा प्रशासन ने दिखाई सख्ती

सिरोही.

सिरोही जिले के आबूरोड शहर के वार्ड 15 में साईबाबा हॉस्पिटल के पास रोक के बावजूद करवाए जा रहे कॉम्पलेक्स निर्माण कार्य के खिलाफ नगरपालिका प्रशासन ने सख्ती दिखाई है। नपा प्रशासन ने काम रुकवाकर कार्यस्थल पर नोटिस चस्पा कर दिया।
दरअसल, नगरपालिका आबूरोड के पार्षद भवनीश बारोट और स्थानीय निवासी शेख मोहम्मद ने निर्माण कार्य की स्वीकृति नियमविरुद्ध होने का आरोप लगाते हुए रोक लगाने की मांग की थी।

इसके बाद स्वायत शासन विभाग जयपुर के अतिरिक्त निदेशक ने 28 दिसंबर को कॉमर्शियल कैम्पलेक्स के आगे निर्माण पर स्थगन आदेश जारी किया था। साथ ही नगर पालिका आबूरोड को अग्रिम आदेश तक निर्माण कार्य रोकने के लिए समुचित प्रबंध करने के आदेश दिए थे। अतिरिक्त निदेशक के आदेश के बाद भी पिछले तीन-चार दिन से कॉम्प्लेक्स का निर्माण कार्य चल रहा था। ऐसे में पार्षद भवनीश बारोट ने स्वायत्त शासन विभाग के अतिरिक्त निदेशक और जिला कलेक्टर को मामले की जानकारी देकर सख्त कारवाई की मांग की थी। निदेशालय जयपुर के हस्तक्षेप के बाद नगर पालिका आबूरोड ने मंगलवार को स्वास्थ्य निरीक्षक अर्जुन बामनिया के नेतृत्व में टीम भेजकर निर्माण कार्य बंद कराया। साथ ही नोटिस भी चस्पा करवाए गए हैं।

नोटिस में क्या लिखा?
नोटिस में 28  दिसंबर को विभाग के अतिरिक्त निदेशक द्वारा जारी किए गए आदेश का हवाला देते हुए बताया गया है कि नगर पालिका द्वारा मौज वार्ड संख्या 15 अंबाजी रोड क्षेत्र आबूरोड में स्थित पट्टा संख्या 967 दिनांक 27  दिसंबर 1947 को क्षेत्रफल 3197 वर्ग फीट पर मिश्रित भवन निर्माण स्वीकृति 28 जुलाई 2022 को जारी की गई थी। पालिका द्वारा जारी इस स्वीकृति के विरुद्ध प्रस्तुत की गई अपील पर 9 जनवरी 2024 तक और न्यायालय के आगामी आदेशों तक के लिए स्थगन आदेश दिनांक 28 दिसंबर को पारित किए गए हैं। ऐसे में अग्रिम आदेश तक यहां किसी प्रकार का निर्माण कार्य नहीं किया जा सकता है और न ही किसी को बेचा जा सकता है। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button