राजनीति

नीतीश कुमार की इंडिया गठबंधन में क्या भूमिका होगी? इस सवाल का जवाब आज भी नहीं मिल रहा

नई दिल्ली
नीतीश कुमार की इंडिया गठबंधन में क्या भूमिका होगी? इस सवाल का जवाब आज भी नहीं मिल रहा है। कांग्रेस ने दावा किया है कि आज इसी का जवाब ढूंढने और सीट शेयरिंग पर चर्चा करने के लिए बैठक हुई है। हालांकि, जेडीयू ने इस दावे का खंडन किया है।रिपोर्ट में नीतीश कुमार के करीबी मंत्री के हवाले से कहा है कि उन्हें इस बैठक की जानकारी नहीं है।

आज सुबह भी खबर सामने आई कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की नीतीश कुमार और लालू यादव के साथ बैठक हुई। इस बैठक में सीट शेयरिंग के साथ-साथ नीतीश कुमार को इंडिया गठबंधन का संयोजक बनाने को लेकर चर्चा हुई। अब ऐसे में सवाल यह उठता है कि आखिर यह असमंजस की स्थिति क्यों बन रही है। नीतीश कुमार की बड़ी भूमिक तय करने के लिए जेडीयू नेताओं के द्वारा लगातार मांग की जा रही है। अब चुनाव के लिए चंद महीनों का इंतजार बचा है, इसके बाद भी तस्वीर साफ नहीं हो पा रही है।

इससे पहले मंगलवार को संजय झा ने इंडिया गठबंधन में नीतीश कुमार को मिलने वाली विशेष जिम्मेदारी (संयोजक) की चर्चा को लेकर कहा है कि उन्हें कोई जानकारी नहीं है। इसके अलावा आरजेडी सांसद मनोज झा ने नीतीश कुमार को संयोजक बनाए जाने की बात पर उन्होंने कहा कि उन्हें ऐसी कोई जानकारी नहीं है। वे भी खबरों में भी सुन रहे हैं। अभी तक कुछ ठोस नहीं है। इतना ही नहीं, नीतीश के एक और करीबी मंत्री विजय चौधरी ने भी इस बैठक की जानकारी नहीं होने की बात कही थी।

इस पूरे प्रकरण पर बीजेपी की भी प्रतिक्रिया सामने आई है। केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने मंगलवार को कहा कि नीतीश कुमार को इंडी गठबंधन संयोजक बनाए या ना बनाए, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। उन्होने कहा कि नीतीश कुमार का जनाधार खत्म हो चुका है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने कोई चेहरा ही नहीं है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button