राजनीति

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने दावा किया कि संदिग्ध पथराव में राहुल गांधी की कार का शीशा टूट गया

कटिहार
कांग्रेस पार्टी ने बुधवार को 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के दौरान राहुल गांधी की कार को निशाना बनाए जाने आरोप लगाया। कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने बुधवार को दावा किया कि बिहार-बंगाल सीमा के पास संदिग्ध पथराव में राहुल गांधी की कार का शीशा टूट गया। राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा इन दिनों बिहार दौरे पर है।

कांग्रेस नेता और बंगाल इकाई के प्रमुख अधीर रंजन चौधरी के अनुसार, यह घटना तब हुई जब यात्रा पश्चिम बंगाल बॉर्डर के पास से गुजर रही थी। इस कथित हमले के चलते कार की पिछली खिड़की (विंडस्क्रीन) का शीशा टूट गया। हालांकि राहुल सुरक्षित हैं और उन्हें कोई चोट नहीं आई है। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, वरिष्ठ कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा, "हमारी कार का शीशा तोड़ दिया गया है, लेकिन हमारी यात्रा नहीं रुकेगी और इंडिया गठबंधन नहीं झुकेगा। मैं याद दिला दूं कि बंगाल की मुख्यमंत्री ने खुद कहा है कि इंडिया ब्लॉक को मजबूत करना भी उनका लक्ष्य है।"

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को बिहार के कटिहार जिले में एक रोड शो के साथ अपनी ‘‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’’ फिर से शुरू की। पार्टी के एक नेता ने कहा कि कटिहार में रात्रि विश्राम के बाद गांधी ने सुबह अपनी यात्रा शुरू की। उनके पूर्वाह्न साढ़े 11 बजे के आसपास मालदा के रास्ते पश्चिम बंगाल में प्रवेश करने की उम्मीद है।

राहुल गांधी को एक स्पोर्ट्स यूटिलिटी वाहन (एसयूवी) की छत पर बैठे देखा गया जो धीरे-धीरे शहर की मुख्य सड़कों से गुजर रहा था। उन्होंने सड़क पर जमा उत्साही भीड़ का हाथ हिलाकर अभिवादन किया तथा स्थानीय लोग सड़क के दोनों ओर कतारबद्ध होकर जुलूस को गुजरते हुए देखते रहे। राज्य में कांग्रेस की ये यात्रा ऐसे वक्त हो रही है जब पूर्व सहयोगी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में लौट चुके हैं।

गांधी की ‘‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’’ 14 जनवरी को मणिपुर से शुरू हुई। यात्रा के दौरान 67 दिनों में 6,713 किलोमीटर की दूरी तय की जाएगी जो 15 राज्यों के 110 जिलों से होकर गुजरेगी और 20 मार्च को मुंबई में समाप्त होगी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button