छत्तीसगड़

बलरामपुर में नए साल पर 32 लाख की पी गए शराब

बलरामपुर.

बलरामपुर-रामानुजगंज जिले में पुराने साल (2023) की विदाई और नए साल (2024) के जश्न में करीब 32 लाख रुपये की अंग्रेजी शराब की बिक्री हुई। वहीं, करीब 10 लाख रुपये का चिकन और मटन बिका है। 31 दिसंबर और एक जनवरी को अंग्रेजी शराब एवं चिकन-मटन की बिक्री जोरों पर रही। वार्डरोब नगर रामानुजगंज बलरामपुर, राजपुर और कुसमी में अंग्रेजी शराब दुकान है।

यहां सामान्य दिनों में करीब आठ लाख रुपये की बिक्री प्रतिदिन होती है। वहीं, नए साल के आगाज के पहले 31 दिसंबर को 16 लाख 79 हजार की बिक्री हुई। इसके बाद एक जनवरी को 16 लाख 85 हजार रुपये की शराब की बिक्री हुई। वहीं, एक अनुमान के मुताबिक जिले में करीब 10 लख रुपये का चिकन व मटन भी बिका।

दुकानों पर लगी रही भीड़
31 दिसंबर एक जनवरी को जिले के सभी पांच अंग्रेजी शराब दुकानों के खुलते ही ग्राहक पहुंचने शुरू हो गए थे। वहीं, बंद होने तक ग्राहकों की भीड़ लगी रही। चिकन-मटन दुकान में भी ग्राहकों की भीड़ देखी गई। जिला मुख्यालय बलरामपुर में सुबह से ही चिकन-मटन की दुकान में भीड़ लग गई थी, जो देर शाम तक बनी रही। दुकानदारों ने कई दिन पहले से ही इसकी तैयारी कर ली थी।

पिकनिक स्पॉट पर उमड़ी भीड़
जानकारी के अनुसार, जिले के सभी प्रमुख पिकनिक स्पॉट में लोगों की भीड़ देखी गई। पुराने साल की विदाई एवं नए साल के आगाज में लोगों की भीड़ पर्यटन स्थलों में उमड़ी। देर शाम तक लोग जश्न मनाते देखे गए।

पुलिस की रही चाक-चौबंद व्यवस्था
पिछले दिनों पर्यटन स्थल में हुई घटना के बाद पुलिस सतर्क नजर आई। जिले के सभी पर्यटन स्थलों में पुलिस के जवान नजर आए। वहीं, पेट्रोलिंग टीम भी लगातार गस्त करती रही। लोगों के उत्साह में किसी प्रकार का व्यवधान उत्पन्न नहीं हुआ। जिला आबकारी अधिकारी एमके सूर्यवंशी ने बताया कि सामान्य दिनों की अपेक्षा 31 दिसंबर और एक जनवरी को दुगनी बिक्री हुई। सामान्य दिनों में आठ लाख रुपये की बिक्री होती है। वहीं 31 दिसंबर और एक जनवरी को 16-16 लाख रुपये के करीब बिक्री हुई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button