मध्यप्रदेश

MP के पन्ना में किसान को मिला हीरा.. बना करोड़पति, हीरा कार्यालय पहुंचकर जमा कराया हीरा

पन्ना
 हीरों के लिए प्रसिद्ध मध्य प्रदेश के पन्ना में आज फिर एक किसान खेतपति से करोड़पति बन गया। किसान को में ऐसा चमचमाता हीरा मिला है कि उसकी जिंदगी बदल गई। जानकारी के अनुसार, किसान परिवार 10 सालों से खदान का काम कर रहा है। आज जब सुबह किसान घर से अपने बडे बेटे के साथ सरकोहा की खदान के पास अपने खेत में पहुंचा और रोज की तरह वह चाल को गड्ढे में साफ कर पानी डालकर निकल रहा था तभी चाल धोने के बाद छनने के समय बेटे को 32.80 कैरेट का एक चमचमाता हीरा मिला।

हीरा कार्यालय पहुंचकर जमा कराया हीरा

इसको देखते ही लड़के ने अपने पिता दिखाया। दोनों को हीरा देखते ही खुशी का ठिकाना न रहा। किसान स्वामीदीन पाल बेटे और अपने गांव के दोस्त के साथ हीरा कार्यालय पहुंच कर 32.80 कैरेट का हीरा जमा किया। जैसे लोगो को खबर लगी हीरा कार्यालय में मेला लग गया और लोग हीरे को देखने पहुंचे।

डेढ़ करोड़ से ज्यादा आंकी जा रही हीरे की कीमत

स्वामी दीन पाल ने हीरा कार्यालय में हीरा जमा करते हुए बताया कि आज मेरी किस्मत बदल गई है। अब मैं सीधे से घर की स्थितियां एवं अपनी आर्थिक स्थितियों में सुधार कर लूंगा। मैं नहीं सोचा था कि शायद मुझे भगवान इतना बड़ा हीरा देंगे। वहीं, हीरा अधिकारी रवि पटेल का कहना है कि यह हीरा अच्छी क्वालिटी का है। जो डेढ़ करोड़ की ऊपर की कीमत आंकी जा रही है। आने वाली नीलामी में इन बड़े हीरो को रखा जाएगा और इस किसान को एक बढ़िया राशि मिलेगी। दीपावली के पहले ही जमा हुए हीरो की नीलामी की जाएगी।

किसान के बेटे ने कहा कि यह हीरा मोटी चमड़ी का बताया जाता है। हीरा बनने के बाद अच्छा आकार एवं अपनी चमक बिखेर देगा। इससे हीरे की कीमत अत्यधिक हो जाएगी और यह जेम क्वालिटी का अच्छा हीरा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button