देश

राजस्थान-झुंझुनू में महीनों से बंद मकान में से पकड़ी 12 लाख रुपये की शराब

झुंझुनू.

कोतवाली पुलिस ने एक बंद मकान में मारकर हरियाणा से तस्करी करके लाई गई 12 लाख से अधिक मूल्य की महंगी शराब बरामद की है। इस कार्रवाई में पुलिस को छह-सात घंटे लगे। मकान से 269 बोतलें मिलीं, जिनका बाजार मूल्य 12 लाख रुपये से अधिक है। मामले में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

इस कार्रवाई में देशी और विदेशी कंपनियों के विभिन्न नामी ब्रांडों की शराब जब्त की गई। शराब की बोतलों की गिनती करने और कार्रवाई करने में पुलिस टीम को छह -सात घंटे लग गए। एसपी शरद चौधरी ने बताया कि झुंझुनू जिले में मादक पदार्थों की तस्करी करने वालों के खिलाफ पुलिस ने धरपकड़ अभियान चला रखा है, इसी के तहत पुलिस को सुबह सूचना मिली थी कि झुंझुनू में चूरू की तरफ जाने वाले सड़क मार्ग पर आजम नगर स्थित एक बंद मकान में भारी मात्रा में अवैध शराब रखी हुई है। पुलिस ने जब बंद मकान को खोलकर तलाशी ली तो अंदर कोई नहीं था और एक कमरे में भारी मात्रा में विभिन्न ब्रांडों की शराब बोतलों के कार्टन रखे हुए थे, जिनमें शराब की बोतलें थीं। पुलिस ने यहां सुबह कार्रवाई करने पहुंची थी और कार्रवाई खत्म करते-करते रात होने को थी। एसपी ने बताया कि बंद मकान के कमरे से 23 पेटियों में 269 महंगी शराब की बोतलें जब्त की गईं। पकड़ी गई शराब बाजार में महंगे दामों में बिकती है लिहाजा जब्त की गई शराब का बाजार मूल्य 12 लाख रुपये से अधिक आंका गया है।

बिजली का बिल भी मिला
पुलिस ने बताया कि बंद मकान में कोई नहीं था। मौके से एक बिजली का बिल मिला है। संभवत: किसी को किराए पर दे रखा था। पुलिस इस मामले में मकान मालिक से पूछताछ कर रही है। पुलिस ने इस संबंध में अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया है। अब पुलिस शराब का धंधा करने वालों को तलाश रही है। यह भी पता करने में जुटी है इस धंधे मे कौन-कौन लिप्त है तथा कितने समय से यहां ये अवैध कार्य किया जा रहा है।

टीम को एसपी ने दिया 10 हजार का इनाम
हरियाणा से तस्करी करके लाई गई लाखों रुपयों की शराब की जब्त करने और मादक पदार्थों का धंधा करने वालों के खिलाफ कमरतोड़ कार्रवाई करने वाली पुलिस टीम की पीठ थपथपाते हुए झुंझुनू पुलिस अधीक्षक शरद चौधरी ने टीम को 10 हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button