देश

बिहार-समस्तीपुर में प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र ने खुद को गोली मारी

समस्तीपुर.

समस्तीपुर शहर के माधुरी चौक रोड नंबर 10 मोहल्ला में शनिवार रात छात्र ने खुद को गोली मारकर जान दे दी। उसकी पहचान अजय श्रीवास्तव का पुत्र अमन श्रीवास्तव (23) के रूप में हुई। उधर घटना की सूचना पर मिलते ही नगर पुलिस ने मौके पर पहुंची और छानबीन में जुट गई। पुलिस ने देसी कट्टा भी बरामद किया। बताया जा रहा है कि छात्र ने अपनी कनपटी में गोली मारी थी। पुलिस ने शव को जब्त कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है।

पिता अजय श्रीवास्तव ने बताया कि उनकी दुकान माधुरी चौक पर है। वह अपनी दुकान पर थे। उनकी पत्नी घर में अकेली थी उनका बड़ा पुत्र भी कहीं निकला हुआ था। दुकान बंद करने के बाद रात जब वह अपने घर पर लौटे। उनके घर के छत पर मकान निर्माण का कार्य चल रहा है। ऊपर सेंटरिंग लगा हुआ था। जिसे वह देखने गए। उन्होंने देखा कि ऊपर का कमरा खुला हुआ था। जब वह कमरा को बंद करने के लिए पैर बढ़ाया तो उसका पर जमीन पर पड़े उनके पुत्र के पैर से सटा। हालांकि, वहां पर काफी अंधेरा था तो पता नहीं चल पाया। इसके बाद वह वापस नीचे उतर गए और पुनः परिवार के अन्य लोगों के साथ रोशनी लेकर ऊपर गए तो देखा कि अमन की लाश खून से लथपथ पड़ी हुई थी। उसकी  मौत हो चुकी थी।

प्रतियोगी परीक्षाओं का करता था तैयारी
अजय श्रीवास्तव ने बताया कि उनका पुत्र एसएससी की तैयारी कर रहा था। इसके साथ ही वह पूसा से डीएलएड भी कर रहा था। हालांकि उसे प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता नहीं मिल रही थी। परिवार के लोगों का कहना है कि अमन घर से बहुत कम ही निकलता था उसके दोस्त भी बहुत कम ही थे। पिता के अनुसार, अमन ने कभी नहीं बताया कि वह डिप्रेशन में था। या कोई परेशानी का सामना कर रहा है।वहीं जिस कमरे में शव पड़ा हुआ था उसे पुलिस ने तत्काल सील कर दिया गया है। एफएसएल की टीम को भी बुलाया गया है। माना जा रहा है कि प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता नहीं मिलने के कारण अमन डिप्रेशन का शिकार था और उसने आत्महत्या कर ली।

जांच में जुटी नगर थाने की पुलिस
नगर थाना अध्यक्ष आशुतोष कुमार ने कहा कि घटना की सूचना मिलते ही उनके नेतृत्व में टीम मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का मुआयना किया। मामला आत्महत्या का लग रहा है। परिवार वालों का कहना है कि युवक एसएससी का तैयारी कर रहा था। मामले की जांच की जा रही है। आगे की कार्रवाई चल रही है।

अमन के पास कहां से आया देसी कट्टा
उधर, चर्चा इस बात की भी चोरों पर हो रही है कि जब अमन पढ़ने लिखने वाला युवक था अधिकतर समय पढ़ाई लिखाई में ही गुजारता था घर से भी काफी कम निकलता था ऐसी स्थिति में उसके पास देसी कट्टा कहां से उपलब्ध हो गया। इस बात पूछे जाने पर नगर थाना अध्यक्ष ने कहा कि पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है परिवार के लोग से भी पूछताछ की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button