देश

बिहार-पटना में सांसद और बुद्धिजीवियों की मौजूदगी में बनी विकास की योजना

पटना.

बिहार में पुल गिरने की घटना पर पूर्व केंद्रीय मंत्री व स्थानीय सांसद रविशंकर प्रसाद ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि बिहार में पुल गिरने की घटनाओं से मैं इनकार नहीं कर रहा हूं। लेकिन, यह सभी पुल आज से 40-50 साल पहले बने थे। उस वक्त किसका शासन था? यह पता कर लीजिए। सारे पुल कांग्रेस के शासनकाल में बने हैं। इससे बिहार की छवि धूमिल हुई है।

उक्त बातें उन्होंने कार्यक्रम में कही।  उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने आठ हजार करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट दिए हैं। जिस दिन देश में स्लीपर वंदे भारत चलेगी, उसी दिन से पटना -दिल्ली के लिए परिचालन शुरू हो जाएगा। दरअसल, डायलॉग प्रोग्राम के तहत 'एपिसोड एक हेल्थ केयर और एपिसोड दो वित्तीय बातों की जबरदस्त सफलता के बाद एपिसोड तीन का आयोजन किया गया था। बताया गया कि एपिसोड 3 का विषय आधारभूत संरचना मजबूत बिहार का निर्माण है। इस अवसर पर एडवांटेज सर्विसेज के संस्थापक और सीईओ खुर्शीद अहमद ने अतिथियों का स्वागत कहा कि बिहार में होटल ताज के आने से गर्व महसूस किया जा रहा है। पीएलएफ की ओर से हर मुमकिन प्रयास किया जा रहा है कि बिहार में मी लिट्रेरि फेस्टिवल कायम हो। केवल सरकार से नहीं सभी को मिलकर साथ देना होगा तभी बिहार आगे बढ़ेगा। मैं आगे चलने को तैयार हूं शर्त है कि आप लोग मुझे साथ दें।

कार्यक्रम से सरकार भी होगी जागरूक
वहीं कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रविशंकर प्रसाद ने कहा कि खुर्शीद अहमद द्वारा उठाये गए कदम कबीले तारीफ है मैं इसका कायल हूं। मुझे बहुत खुशी हो रही है कि इस प्रकार के कार्यक्रम से यहां के लोग ही नहीं बल्की सरकार भी जागरूक होगी। रविशंकर प्रसाद ने हर तरह से मदद करने की बात कही। उन्होंने कहा कि बिहार के विकास के लिए 80 हजार करोड़ का योजना है। उन्होंने गंगा पर चार और पुल बनाने सहित सड़के, सेंट्रल यूनिवर्सिटी पर भी बोले। उन्होंने ने कहा कि पटना में चलना आसान हो गया है। दस से बीस मिनट में एक छोर से दूसरे छोर तक पहुंच जायेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button