खेल-जगत

टी20 विश्व कप 2024 के लिए टिकटों की बिक्री सार्वजनिक मतपत्र के साथ शुरू हुई

नईदिल्ली
2024 संस्करण, जो 1 से 29 जून तक होगा, अब तक का सबसे बड़ा टी20 विश्व कप होगा जिसमें 55 मैच नौ शहरों में खेले जाएंगे – तीन संयुक्त राज्य अमेरिका में और छह कैरेबियन में।

प्रशंसकों को दुनिया के सबसे बड़े टी20 कार्निवल के टिकटों के लिए आवेदन करने का उचित और न्यायसंगत मौका देने के लिए, आईसीसी ने एक सार्वजनिक टिकट मतपत्र चालू रखा है।

आयोजन के लिए टिकट मतपत्र पहले आओ-पहले पाओ प्रणाली पर आधारित नहीं है और सात दिवसीय विंडो के भीतर सभी आवेदकों को टिकट प्राप्त करने का समान मौका मिलता है।

प्रशंसक अब से 7 फरवरी 2024 को 23:59 एंटीगुआ मानक समय तक मतदान अवधि के दौरान किसी भी चरण में प्रति मैच छह टिकटों तक और जितने चाहें उतने मैचों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

आईसीसी टी20 2024 केवी 16×9 संयुक्त

आईसीसी के हेड ऑफ इवेंट्स क्रिस टेटली ने कहा, "हम वेस्ट इंडीज और यूएसए में आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 के लिए टिकट लॉन्च करते हुए रोमांचित हैं।"

“टिकट मतपत्र प्रक्रिया दुनिया भर के सभी प्रशंसकों को टिकट प्राप्त करने का समान अवसर देगी और आवेदन अगले सात दिनों में किसी भी समय किया जा सकता है, जब तक कि इसे समापन समय और तारीख तक जमा नहीं किया जाता है।

"29 दिनों में 55 मैचों में प्रतिस्पर्धा करने वाली 20 टीमों के साथ अब तक के सबसे बड़े पुरुष टी20 विश्व कप का हिस्सा बनने का मौका न चूकें।"

मतदान पूरा होने के बाद, बचे हुए सभी टिकटों की सामान्य बिक्री 22 फरवरी को tickets.t20worldcup.com पर की जाएगी।

टिकटों की कीमत पर्याप्त रखी गई है, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि वे अधिकांश प्रशंसकों के लिए सुलभ रहें। कीमतें $6 से शुरू होती हैं और $25 तक जाती हैं।

मतपत्र बंद होने के बाद, सफल आवेदकों को एक ईमेल प्राप्त होगा जिसमें उन्हें सूचित किया जाएगा कि उन्होंने किस मैच के लिए टिकट सुरक्षित किए हैं और उन्हें भुगतान लिंक प्रदान किए जाएंगे।

यदि भुगतान आवंटित समय के भीतर पूरा नहीं किया जाता है, तो टिकट टिकटों के पूल में वापस कर दिए जाएंगे जिन्हें पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर सामान्य बिक्री के लिए जारी किया जाएगा।

अब यहां सभी मैचों के शुरुआती समय की पुष्टि कर दी गई है । त्रिनिदाद और टोबैगो में शाम का सेमीफाइनल अब 26 जून (रिजर्व डे 27 जून) को खेला जाएगा, जबकि सुबह गुयाना सेमीफाइनल 27 जून (रिजर्व डे 28 जून) को खेला जाएगा ताकि आगे बढ़ने वाली टीमों के लिए उपयुक्त यात्रा समय मिल सके। अंतिम।

क्रिकेट वेस्टइंडीज के मुख्य कार्यकारी जॉनी ग्रेव और टी20 विश्व कप यूएसए इंक के अध्यक्ष पीटर हटन ने भी पूरी प्रक्रिया के बारे में अपना उत्साह व्यक्त किया।

ग्रेव ने कहा, "आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 के 121 दिन दूर होने के साथ, ग्रह पर सबसे रोमांचक आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप की उलटी गिनती शुरू हो गई है।"

“मतदान अवधि, जो 1 से 7 फरवरी 2024 तक चलती है, क्रिकेट प्रशंसकों के लिए 55 खेलों में से किसी एक के मैच टिकट के लिए आवेदन करने का सही अवसर है।

“टिकट मतपत्र प्रक्रिया निष्पक्षता, समावेशिता और दुनिया भर के प्रशंसकों के लिए एक यादगार अनुभव प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता पर आधारित है। इसका उपयोग प्रमुख विश्व आयोजनों में किया जाता है और यह सुनिश्चित करने के लिए एक निष्पक्ष और न्यायसंगत तरीके के रूप में स्थापित किया गया है कि सभी प्रशंसकों को उन खेलों के लिए टिकट सुरक्षित करने का समान अवसर मिले जिनमें वे भाग लेना चाहते हैं।

इंग्लैंड ने फाइनल में पाकिस्तान को पांच विकेट से हराकर आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2022 की ट्रॉफी जीती।

हटन ने लॉस एंजिल्स में 2028 ओलंपिक में खेल को शामिल करने की प्रस्तावना के रूप में संयुक्त राज्य अमेरिका में आयोजित होने वाले आयोजन के ऐतिहासिक महत्व पर जोर दिया।

हटन ने कहा, "अमेरिका में इस कार्यक्रम की मेजबानी करना इस देश में क्रिकेट के लिए एक ऐतिहासिक क्षण है।"

“अमेरिका में क्रिकेट की शुरुआत हो रही है, और LA2028 ओलंपिक खेलों में खेल के शामिल होने से पहले, यह लंबे समय से प्रशंसकों और टी20 क्रिकेट के उत्साह में नए लोगों के लिए पहली बार मौका पाने का एक असाधारण अवसर होगा।” -क्रिकेट के कार्निवल को व्यक्तिगत रूप से देखें।''

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button