मध्यप्रदेश

इंडिगो फ्लाइट की नागपुर में इमरजेंसी लैंडिंग, मौके पर बुलाया गए बम स्क्वॉड

जबलपुर

जबलपुर से हैदराबाद जाने वाली इंडिगो फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है. यह लैंडिंग नागपुर में कराई गई है. इंडिगो की फ्लाइट रविवार की सुबह 7:55 बजे जबलपुर से रवाना हुई थी. जानकारी के मुताबिक, फ्लाइट की लैंडिंग होने के बाद सभी यात्रियों का सामान, मोबाइल फोन इत्यादि फ्लाइट के अंदर ही रखवा लिया गया है, जबकि यात्रियों को फ्लाइट से नीचे उतार दिया गया है. इतना ही नहीं इस फ्लाइट को चारों ओर सुरक्षाकर्मियों ने घेर लिया है.

जबलपुर एयरपोर्ट के डायरेक्टर ने फ्लाइट को डायवर्ट किया जाने की पुष्टि की है, लेकिन क्यों किया गया है यह बताने से इनकार कर दिया है. बता दें कि यात्रियों को बस से हैदराबाद ले जाया गया है.

बता दें कि सुबह 8 बजे निर्धारित समय पर डुमना एयरपोर्ट से इंडिगों के विमान से हैदराबाद के लिए उड़ान भरी। करीब 9.20 बजे विमान के कैप्टन ने नागपुर में आपात लैडिंग की। इंडिगो की मैनेजर हिना खान ने कहा कि विमान की लैडिंग क्यों हुई यह साफ नहीं है।

लेकिन विमान के कैप्टन के पास पर्याप्त वजह होगी जिस वजह से ऐसा हुआ। उनके अनुसार सभी यात्री फिलहाल सुरक्षित है। विमान में किसी तरह की खराबी से फिलहाल इन्कार किया गया है।

जबलपुर से बेंगलुरु के लिए इंडिगो की नई उड़ान

जबलपुर से बेंगलुरु के लिए उड़ान रविवार से शुरू हो रही है। विमान से सफर करने के लिए यात्रियों ने अभी से बुकिंग करवा ली है और अधिकांश सीटें भर गई हैं। दोपहर 12.30 बजे विमान बेंगलुरु के लिए उड़ान भरेगा। यह विमान सप्ताह में चार दिन जबलपुर, बेंगलुरु के बीच उड़ान भरेगा। इसका न्यूनतम किराया सवा पांच हजार रुपये जारी किया गया है।

इस विमान के शुरू होने से एक बार फिर जबलपुर सीधे दक्षिण से जुड़ पाएगा। जानकारी के अनुसार इंडिगो का विमान दोपहर साढ़े 12 बजे बेंगलुरु से उड़ान भरेगा, जो दोपहर दो बजकर 35 मिनट पर जबलपुर पहुंचेगा। इसके बाद यही विमान दोपहर तीन बजकर 10 मिनट पर उड़ान भरकर शाम पांच बजकर 20 मिनट पर बेंगलुरु पहुंचेगा। यह विमान सेवा रविवार, सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को रहेगी।
यात्री भी खुश

यात्रियों का कहना है कि बेंगलुरु जाने का अच्छा समय तय हुआ है जिससे आवागमन बेहतर होगा। जिन विमानों का संचालन किया जा रहा है, उनकी स्थिति भी बेहतर है। यात्रियों का कहना है कि इंडिगो का विमान टेकआफ और लैंड के वक्त काफी आसानी से रनवे पर पहुंच जाता है।

50 प्रतिशत छूट फिर मिलेगी

पीएमश्री पर्यटन वायु सेवा में शनिवार से 50 प्रतिशत की सब्सिडी फिर प्रारंभ हो गई है। जारी शेड्यूल में सोमवार और बुधवार को इंदौर से दो फ्लाइट सुबह 10 बजे जबलपुर के लिए और शाम 5.50 पर भोपाल के लिए रहेगी। रविवार, सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को इंदौर से फ्लाइट चलेगी। मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को कोई फ्लाइट नहीं है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button