छत्तीसगड़

छत्तीसगढ़-रायगढ़ पुलिस ने महिला समेत 5 तस्करों को 175 किलो गांजा के साथ पकड़ा

रायगढ़.

जूटमिल थाना पुलिस ने गांजा तस्करी के बड़े नेटवर्क का भंडाफोड़ करते हुए एक महिला सहित पांच आरोपियों को पकड़ा है। जूटमिल पुलिस को मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर आरोपियों के पास से 175 किलो गांजा समेत कुल 43 लाख रूपये की संपत्ति जब्त की गई है। आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस अब इस रैकेट के अन्य सदस्यों की तलाश में जुटी है। पुलिस को सूचना मिली कि सक्ती, जांजगीर-चांपा के कुछ व्यक्ति सब्जी खरीदी बिक्री की आड़ में अवैध रूप से ओडिशा से गांजा लाकर सक्ती, कोरबा में बिक्री करते हैं जिसकी पुष्टि व कार्रवाई के लिए पुलिस अधीक्षक द्वारा रूट के थाना प्रभारियों को मुखबीर लगाकर कार्रवाई का निर्देश दिया गया था।

कोडातराई हवाई पट्टी के पास पकड़ाये आरोपी —
जूटमिल थाना प्रभारी निरीक्षक मोहन भारद्वाज अपनी टीम के साथ कोडातराई हवाई पट्टी के पास घेराबंदी की। यहां एक सफेद रंग की अल्टो कार (क्रमांक सीजी 13 एएस 6967) और एक छोटा हाथी टाटा एस गोल्ड (क्रमांक सीजी 13 एएम 2987) खड़ी पाई गई। दोनों वाहनों में एक महिला समेत कुल पांच लोग मौजूद थे।

अलग-अलग जिलों में खपाते थे गांजा —
पुलिस द्वारा की गई तलाशी में दोनों गाड़ियों से कुल 175 किलोग्राम गांजा बरामद हुआ, जिसकी बाजार में कीमत लगभग 35 लाख रुपये आंकी गई है। इसके साथ ही गांजा तस्करी में प्रयुक्त अल्टो कार और छोटा हाथी गाड़ी को भी जब्त कर लिया गया है, जिनकी कुल कीमत लगभग आछ लाख रुपये है। पूछताछ के दौरान आरोपियों ने स्वीकार किया कि वे ओडिशा से गांजा लाकर सक्ती और कोरबा आसपास के क्षेत्रों में बेचते थे।

जांच में जुटी पुलिस —
इस कार्रवाई के तहत जूटमिल थाना में आरोपियों के खिलाफ धारा 20(बी) एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस अधीक्षक दिव्यांग कुमार पटेल ने मादक पदार्थ तस्करी के नेटवर्क को जड़ से उखाड़ने एंड-टू-एंड कार्रवाई के निर्देश दिए हैं, और इसी के तहत पुलिस टीमें अवैध गांजा के स्त्रोत, सप्लाई चैन और वित्तीय लेनदेन की जांच में जुटी है।

गिरफ्तार आरोपी —
1. संतराम खुंटे (36 साल) निवासी सोठी थाना सक्ती जिला सक्ती
2. श्रीमती सुमित्रा खुंटे (28 साल) निवासी गोडबोरदी थाना खरसिया जिला रायगढ हाल मुकाम सोठी थाना सक्ती जिला सक्ती
3. राजाराम सतनामी (35 साल) निवासी सोठी थाना सक्ती जिला सक्ती
4. अंकित सिंह (35 साल) निवासी पामगढ़ अम्बेडकर चौक वार्ड नं. 06 थाना पामगढ जिला जांजगीर चांपा
5. महेन्द्र टण्डन (40 साल) निवासी लालखदान दर्रीघाट चौकसे कालेज के पास थाना तोरवा जिला बिलासपुर

जब्त संपत्ति : —
(i) 175 किलो ग्राम गांजा कीमती 35 लाख
(ii) अल्टो कार सीजी 13 एएस 6967 कीमत करीबन पांच लाख
(iii) छोटा हाथी टाटा एस गोल्ड सीजी 13 एएम 2987 कीमत करीबन तीन लाख

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button