खेल-जगत

यूएस ओपन: जननिक सिनर ने दूसरे दौर में दर्ज की आसान जीत

न्यूयॉर्क

विश्व के नंबर 1 खिलाड़ी जननिक सिनर ने अमेरिकी एलेक्स मिशेलसन को सीधे सेटों में 6-4, 6-0, 6-2 से हराकर यूएस ओपन के पुरुष एकल के तीसरे दौर में प्रवेश किया। इस जीत के साथ, सिनर ने सीजन की अपनी 50वीं जीत और हार्ड कोर्ट पर अपने दौरे की 30वीं जीत दर्ज की।

गुरुवार दोपहर (स्थानीय समयानुसार) आर्थर ऐश स्टेडियम में सिनर ने शानदार प्रदर्शन किया और 49वें स्थान पर रहने वाले नेक्स्टजेन एटीपी स्टार को हराकर एक मुश्किल मुकाबले को आसान जीत में बदल दिया। शीर्ष वरीयता प्राप्त खिलाड़ी ने 2024 में शानदार प्रदर्शन किया है, जिसमें ऑस्ट्रेलियन ओपन में अपने पहले मेजर सहित पांच खिताब जीते हैं।

मैच में 23 वर्षीय इटालियन सिनर ने स्वतंत्र रूप से शॉट लगाए और अपने वजन और शॉट की गहराई से मिशेलसन को गलतियाँ करने पर मजबूर किया, जिससे उन्हें इस महीने 20 वर्षीय खिलाड़ी के खिलाफ दूसरी जीत मिली।

सिनर, जिन्होंने सिनसिनाटी में खिताब के लिए अपने पहले एटीपी हेड-टू-हेड मीटिंग में मिशेलसन को हराया था, लगातार चौथे साल यूएस ओपन में तीसरे दौर में हैं और अब उनका सामना क्रिस्टोफर ओ'कॉनेल से होगा।

सिनर ने जीते गए आठ ब्रेक पॉइंट में से 50 प्रतिशत को कन्वर्ट किया, जबकि मिशेलसन ने केवल दो जीते। सिनर का 81% पहला सर्व जीत प्रतिशत, जो मिशेलसन के 65% से काफी अधिक है, उनकी सफलता का एक महत्वपूर्ण कारक था। युवा अमेरिकी ने पांच डबल फॉल्ट सर्व किए।

इससे पहले, चेक गणराज्य के टॉमस मचैक ने 16वीं वरीयता प्राप्त सेबेस्टियन कोर्डा को 6-4, 6-2, 6-4 से हराकर पहली बार हार्ड-कोर्ट मेजर के तीसरे दौर में प्रवेश किया। इतालवी माटेओ अर्नाल्डी ने भी रोमन सफीउलिन को 6-2, 6-4, 6-4 से हराकर अपने प्रभावशाली वर्ष को जारी रखा।

विश्व के 30वें नंबर के खिलाड़ी अर्नाल्डी का अगला मुकाबला जॉर्डन थॉम्पसन से होगा, जिन्होंने सातवें वरीय ह्यूबर्ट हर्काज़ को 7-6(2), 6-1, 7-5 से हराया। मचैक का मुकाबला डेविड गोफिन या एड्रियन मैनारिनो से होगा।

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button