मध्यप्रदेश

नरेला रक्षाबंधन महोत्सव: पांचवें दिन मंत्री विश्वास सारंग को 41 हज़ार 526 बहनों ने बांधी राखी

नरेला रक्षाबंधन महोत्सव: पांचवें दिन मंत्री विश्वास सारंग को 41 हज़ार 526 बहनों ने बांधी राखी

अभी तक 1 लाख 54 हजार 548 बहनों ने बांधी राखी

भोपाल
सहकारिता, खेल एवं युवा कल्याण मंत्री विश्वास कैलाश सारंग बुधवार को नरेला विधानसभा अंतर्गत वार्ड 44, 39,40 व 75 में आयोजित नरेला रक्षाबंधन महोत्सव में बहनों से रक्षा-सूत्र बंधवाने पहुंचे। महोत्सव के पांचवे दिन मंत्री सारंग को 41 हज़ार 526 बहनों ने राखी बांधी। उल्लेखनीय है कि इस वर्ष केवल 5 दिनों में ही 1 लाख 54 हजार 548 बहनों ने मंत्री सारंग को रक्षासूत्र बांधे। कार्यक्रम में नरेला विधानसभा के साथ ही आसपास के क्षेत्रों से भी बहनें मंत्री सारंग को राखी बांधने पहुंची थी। यह भाई – बहन का रिश्ता जीवनपर्यंत रहेगा। मंत्री सारंग ने बहनों से संवाद के दौरान कहा कि पिछले 15 वर्षों  से हर वर्ष नरेला विधानसभा की लाखों बहनों का आशीर्वाद और स्नेह मिल रहा है। 2008 से शुरू हुआ यह पवित्र कार्यक्रम अनवरत जारी है। उन्होंने कहा कि बहनों के स्नेह और अपनत्व के भाव ने ही नरेला को एक सूत्र में पिरोकर परिवार बनाया है।

पांचवें दिन बहनों के असीम स्नेह और अपार प्रेम को देखकर मंत्री सारंग भावविभोर हो गए। कार्यक्रम में हजारों की संख्या में बहनें मंत्री सारंग को रक्षासूत्र बांधने विभिन्न क्षेत्रों से आई थी। केवल 5 दिनों में टूटा पिछले वर्ष का रिकॉर्ड उल्लेखनीय है कि विगत 15 वर्षों से विश्व के सबसे बड़े रक्षाबंधन महोत्सव में प्रतिवर्ष मंत्री सारंग को रक्षा-सूत्र बांधने पहुंचती हैं। पिछले वर्ष हुए आयोजन में 1 लाख 42 हज़ार से अधिक बहनें शामिल हुई थीं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवाह्न 'एक पेड़ मां के नाम अभियान' के तहत पूज्य माता स्व. प्रसून सारंग की पुण्य स्मृति में पौध-रोपण किया। उन्होंने सभी से पौधे लगाने और उनका संरक्षण करने की अपील की। बहनों के लिए गाया गीत कार्यक्रम में मथुरा के कलाकारों द्वारा सुमधुर भजनों एवं देशभक्ति गीतों की भी प्रस्तुति दी गयी। इस अवसर पर मंत्री सारंग ने बहनों के लिए गीत गाया। सभी बहनों ने फोन के टॉर्च चलाकर भैया विश्वास का अभिवादन किया।
क्षेत्रवासियों ने किया भव्य स्वागत नरेला रक्षाबंधन महोत्सव में मंत्री सारंग के आगमन  क्षेत्रवासियों द्वारा ढोल नगाड़ों के साथ भव्य स्वागत किया गया। कार्यक्रम स्थल तक विभिन्न स्थानों पर स्वागत मंच बनाये गए थे। जहां भारी संख्या में उपस्थित बहनों ने मंत्री सारंग पर पुष्प वर्षा कर उनका स्नेहिल स्वागत किया।

अंतिम दिन 29 अगस्त गुरुवार को यहां होंगे कार्यक्रम

वार्ड 76 छोला दशहरा मैदान, सुबह 11 बजे, वार्ड 69 दुर्गाधाम मंदिर, दोपहर 1 बजे, वार्ड 41 सोनिया कॉलोनी, दोपहर 3 बजे, वार्ड 58 सर्जना पार्क, शाम 4 बजे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button