स्वस्थ-जगत

करीना कपूर खान का गुप्त ब्यूटी नुस्खा: तुरंत पाएं चमकता चेहरा

करीना कपूर खान नी बेबो के चेहरे का लुक तो ऐसा है कि दो बच्चों के जन्म के बाद भी कम नहीं हुई है। लेकिन खान साहब की बेगन अपने चेहरे पर ऐसी क्या लगाती है जिससे उनका किचन साकिन भी इतना चमकता हुआ, साफ़ और गुलाबी नज़र आता है?

अगर आपके मन में भी यही सवाल है तो बता दें कि करीना कोई सरकारी उत्पाद नहीं बल्कि घर में आसानी से बनने वाली आम रेमेडी का इस्तेमाल करती हैं। जी हां, और यही उनकी खूबसूरती का राज है। बेबो की इसी सीक्रेट रेमेडी को आज हम आपके साथ शेयर करने वाले हैं ताकि जब भी आपके गालों को छुए तो उनके मुंह से आप ही निकले गुगली वुगली वुश'।

अधिक उत्पादों का उपयोग नहीं किया जाता है। करीना ने अधिक उत्पादों का उपयोग नहीं किया है। और ये सच भी है क्योंकि बेयर एयरपोर्ट या कोई खूबसूरत रेंडम स्पॉट, बेबो हमेशा अपने सिंपल लुक में बहुत खूबसूरत होते हैं और हर बार बेहद खूबसूरत दिखते हैं। बेबो की यह अनोखी राज आपके किचन में छुपी हुई है। तो आइए जानते हैं करीना द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली सीक्रेट रेमेडी।

करीना की सीक्रेट रेमेडी के लिए क्या करें?

चंदन- 2 मसाला विटामिन ई तेल- 2 बूंद हल्दी- 1 चुटकी गुलाब जल- ऐसे तैयार फेस मास्क की जरूरत सबसे पहले एक बाउल और इसमें 2 मसाला चंदन, विटामिन ई तेल की 2 बूंद और हल्दी दाल शामिल है।
अब इन त्रिमूर्ति को नीड अनुसार गुलाब जल स्टैण्डर्ड महानतम से मिक्स कर लें।
इस बात का मुख्य ध्यान रखें कि पेस्ट में अधिक मात्रा में नमक न हो, अन्य लोगों की बात तेल में ही पिघल सकती है।
जब स्मूथ पेस्ट तैयार हो जाए तो इसे अपने चेहरे पर लगाएं और 10-15 मिनट तक आराम के लिए निकल जाएं।
समय पूरा होने के बाद ठंडे पानी से चेहरा धो लें।
देखें आपके चेहरे पर कैसी शॉप ग्लो आ गई है, एकदम सही करीना की तरह।
आप इस नुस्खे को एक हफ्ते में 3-4 दिन तक इस्तेमाल कर सकते हैं।

करीना के समर फेस मास्क और बहनों के साथ लगती हैं ये फेस मास्क करीना ने इंटरव्यू में ये भी बताया कि वो अपने फैमली क्लासिकल कपूर कंसल्टेंट पर दही और बादाम के तेल का मिश्रण करती हैं, जिसे वो 30 मिनट तक अपने चेहरे पर रखती हैं। ।। दही हमारी त्वचा को नरिश और साफ करता है और बादाम के तेल के दाग-धब्बों को कम करने के साथ-साथ डार्क स्किन को भी कम करने का काम करता है।
बेबो ने अपने इंटरव्यू में बताया कि वो फेशियल नहीं करती हैं बल्कि उनकी बेस्ट रेमेडी हैं। जो त्वचा को साफ और मुलायम बनाने का काम करता है। करीना फेस पर खरीदने के लिए हाय की एक चिपचिपी सी लीयारियां लगाती हैं और कुछ समय तक फेस मसाज करने के बाद फेस को धोती रहती हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button