छत्तीसगड़

डिप्टी सीएम शर्मा बोले- छत्तीसगढ़ में नक्सल समस्या को खत्म करने का संकल्प भी होगा पूरा

रायपुर

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के तीन दिवसीय दौरे को लेकर डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने कहा कि केंद्रीय गृहमंत्री ने संयुक्त रूप ने नक्सल समस्याओं पर चर्चा कर निर्णय लिया है। इस बड़े विषय पर सीएम विष्णुदेव साय से विस्तार से चर्चा की। डिप्टी सीएम शर्मा ने कहा कि अमित शाह का साहस देखिए, जो बात कोई न कह सका, वह बात उन्होंने कही। उन्होंने कश्मीर में धारा 370 को हटाने के लिए कहा था और कर दिखाया। अब नक्सली समस्या के लिए कहा है और जब उन्होंने कहा है तो यह संकल्प पूरा होगा।

डिप्टी सीएम शर्मा ने कहा कि साय सरकार के बहुत सारे कामों की गृहमंत्री अमित शाह ने तारीफ की। साय सरकार ने आत्मसमर्पण की पॉलिसी, साक्षर बनाने, युवाओं के विकास, आदिवासी संस्कृतियों समेत कई विषयों पर प्राण लगाकर काम किया है। गृहमंत्री शाह ने बस्तर आने की बात कही है। इस पर डिप्टी सीएम शर्मा ने कहा कि जहां भी उनके मार्गदर्शन की जरूरत पड़ेगी, अवश्य बुलाएंगे।

नक्सलवाद खत्म होगा तो विकसित राज्यों की श्रेणी में आएगा छत्तीसगढ़ : सांसद बृजमोहन अग्रवाल

वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के छत्तीसगढ़ दौरे को लेकर सांसद बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि इतिहास में पहली बार केंद्रीय गृह मंत्री का तीन दिवसीय दौरा हुआ है। 7 राज्यों के गंभीर समस्या को लेकर बैठक हुई। कांग्रेस ने कभी वामपंथी उग्रवाद को खत्म करने का काम नहीं किया। नक्सली वामपंथी उग्रवाद के कारण प्रदेश का विकास रूका हुआ है।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मार्च 2026 तक नक्सलवाद को खत्म करने का संकल्प लिया है। नक्सली अगर पाताल में भी होगा तो उसे खोजकर निकालेंगे। नक्सली सरेंडर करे या फिर वो तैयार रहे। इस प्रकार का निर्णय देश के इतिहास में पहली बार हुआ है।

सांसद बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि नक्सलवाद खत्म होगा तो विकसित राज्यों की श्रेणी में छत्तीसगढ़ आएगा। उस क्षेत्र में रहने वाले लोगों का तेजी से विकास होगा। गृहमंत्री शाह ने साय सरकार के 7 महीने के कामकाज की तारीफ की।

बता दें केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 23 अगस्त से छत्तीसगढ़ के दौरे पर रहे। उन्होंने 24 अगस्त को इंटरस्टेट कॉर्डिनेशन की बैठक ली। बैठक में पड़ोसी राज्यों के सीएस और डीजीपी शामिल हुए। बैठक में नक्सलवाद के खिलाफ अभियान की समीक्षा की गई। इसके बाद वे ​कई कार्यक्रमों में शामिल हुए। 25 अगस्त केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ‘पीपुल फॉर पीपल’ अभियान का शुभारंभ किया। एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत पीपल के पौधे का रोपण किया। नवा रायपुर में 204.84 करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button