देश

बिहार-वैशाली में पार्टी में जहरीली शराब पीने से दो की मौत

वैशाली.

वैशाली में दो युवकों की शराब पीने से मौत हो गई, जबकि दो लोगों की स्थिति नाजुक बनी हुई है। मरने वाले दोनों युवकों की आंखों की रोशनी चली गई थी। मुंह खून की उल्टी हो रही थी। दोनों को पटना के अस्तपाल में भर्ती करवाया गया था। दोनों ने दम तोड़ दिया। पटना पीएमसीएच में दोनों का पोस्टमार्टम करवाया गया। घटना बिदुपुर थाना क्षेत्र के मझौली चौक के पास की है।

ग्रामीणों का आरोप है कि चारों ने जहरीली शराब पी थी। इसके बाद ही पांचों की तबीयत बिगड़ी। परिजनों का कहना है कि रक्षाबंधन के दिन देर रात साले बहनोई और दो अन्य दोस्त घर से तकरीबन 100 मीटर दूर शराब कारोबारी नवल राय के बेटे से शराब लिया था और रेलवे लाइन की तरफ जाकर शराब पार्टी की थी। जैसे ही सभी ने शराब का सेवन कर पहुंचा तो सभी के मुंह से खून गिरना शुरू हो गया। ब्लडिंग होने और गिरने के बाद परिजनो ने तुरंत हाजीपुर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया जहां से तुरंत पटना पीएमसीएच रेफर कर दी गई। हाजीपुर में निजी अस्पताल भर्ती लेने से इनकार कर दिया था। गुरुवार देर रात मझौली गांव निवासी मनोज राय के 20 वर्षीय बेटे शोर्य कुमार की मौत हो गई। वह उसके बहनोई सुमन कुमार की शुक्रवार को दम तोड़ दिया। अन्य दो दोस्तों की स्थिति नाजुक बनी हुई है।

रेलवे लाइन के पास जाकर शराब पार्टी की थी
मृतक छोटू के चचेरे दादा ने कहा कि घर के पास ही नवल राय के बेटे से शराब लेकर छोटू अपने बहनोई और अन्य दोस्त के साथ शराब पार्टी करने के लिए रेलवे लाइन के तरफ किया था। चार कार्टन शराब लिया था और ज्यादा ही सभी ने भूंजा के साथ पी लिया था। घर आते ही मुंह से खून निकलने लगा था। सभी को सरकारी अस्पताल न ले जाकर हाजीपुर निजी अस्पताल ले जाया गया था। भर्ती लेने से इंकार कर दिया और पटना पीएमसीएच रेफर कर दिया तो सभी का इलाज वही चल रहा था। उसने कहा कि शराब कारोबारी नवल राय और उनकी पत्नी शराब कारोबार करने मामले में जेल भी गए थे। छूटकर आने के बाद वे खुला पेट्रोल घर पर ही बेचना शुरू कर दिया था और बेटे शराब बेचने लगे। छोटू की मौत के बाद शराब करोबारी घर छोड़कर सभी फरार हो गए हैं।

ग्रामीणों ने जितेंद्र कुमार पर लगाया यह आरोप
ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि जितेंद्र कुमार कई वर्षों से स्थानीय पुलिस और उत्पाद विभाग के मिली भगत से अवैध शराब बेच रहा है। जितेंद्र कुमार अवैध शराब के कारोबार करने के आरोप में जेल जा चुका है। घटना के बाद से मृतकों के परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है। मृतक शौर्य कुमार टेक्नीशियन के पद पर कार्यरत था। वह दो भाइयों में बड़ा था। उस पर परिवार की जिम्मेदारी थी।

दोनों परिवारों के बीच पूर्व का विवाद चल रहा था
वैशाली एसपी हर किशोर राय ने कहा कि अब तक जहरीली शराब की बात तो नहीं आई है लेकिन यह बात सामने आया कि कोई नशीला पदार्थ खाने से एक युवक की मौत हुई है। इधर, सदर एसडीपीओ मौके पर पहुंचकर पूरे मामले की जांच पड़ताल करने में लगे हुए हैं। शुरुआती जांच में यह बात सामने आई कि दोनों परिवारों के बीच पूर्व का विवाद चल रहा था। आशंका है कि एक पक्ष ने दूसरे पक्ष को जहरीला पदार्थ खिला दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button