विदेश

थाईलैंड के जंगल में विमान दुर्घटनाग्रस्त से 9 लोगों की मौत की आशंका

चाचेओंगसाओ

 विमान  चाचेओंगसाओ प्रांत के जंगल में दुर्घटनाग्रस्त crashed हो गया और उसमें सवार सभी लोगों के मृत होने की आशंका है, थाई अधिकारियों ने कहा। विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने पर दो पायलटों और सात यात्रियों सहित नौ लोग मारे गए, जो बैंकॉक के सुवर्णभूमि हवाई अड्डे से ट्रैट प्रांत जा रहे थे, जो थाईलैंड की खाड़ी का एक क्षेत्र है और अपने समुद्र तटों के लिए जाना जाता है। चाचेओंगसाओ के गवर्नर चोनलाटी यांगट्रोंग ने  घटनास्थल पर संवाददाताओं से कहा, "यह दोपहर करीब 3:10 बजे (0810 GMT) हुआ।

हम लापता लोगों को खोजने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन हमें लगता है कि वे सभी मृत हैं।" स्थानीय मीडिया के अनुसार, यात्रियों में चार थाई और पांच चीनी शामिल थे, जिनमें 12 और 13 साल के दो बच्चे शामिल थे। खोज में 300 से अधिक सैन्य कर्मियों और स्वयंसेवकों को तैनात किया गया है, और अधिकारियों ने दुर्घटना के कारण की पहचान करने के लिए जांच शुरू कर दी है। अधिकारियों ने कहा कि उन्हें कुछ शरीर के अंग और विमान के टुकड़े मिले हैं। लेकिन भारी बारिश खोज में बाधा डाल रही है। चोंलाटी ने कहा, "जब तक हम उन्हें ढूंढ नहीं लेते, हम रुकने की योजना नहीं बना रहे हैं, हालांकि कुछ जलमग्न क्षेत्र हैं।"

11 घंटे के तलाशी अभियान के बाद, विमान का मलबा कीचड़ में डूबे मैंग्रोव जंगल में पाया गया।

बचावकर्मियों ने पानी निकालने के लिए पंपों का इस्तेमाल किया और मलबे तक पहुंचने के लिए लगभग 10 मीटर गहरी और आठ मीटर चौड़ी मिट्टी खोदी।

तलाशी के दौरान कई मानव शरीर के अंग भी बरामद किये गये।

चाचोएंगसाओ के गवर्नर चोनलाटी यांगट्रोंग ने शुक्रवार सुबह पुष्टि की कि माना जाता है कि विमान में सवार सभी नौ लोग दुर्घटना में मारे गए हैं।

गवर्नर चोनलाटी यांगट्रोंग ने कहा, "विमान में सवार सभी लोगों को मृत मान लिया गया है।" उन्होंने कहा कि अधिकारी दुर्घटना के कारण की जांच कर रहे हैं।

इससे पहले मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा था कि अधिकारियों को कई मानव अवशेष मिले हैं और कीचड़ भरे इलाके ने बचाव दल के काम को जटिल बना दिया है.

गवर्नर ने यह भी कहा कि चार्टर विमान लंबवत रूप से गिरा, इसलिए अधिकारियों को जमीन में 10 मीटर तक खुदाई करनी पड़ी।

पीड़ितों में पांच चीनी यात्री, झांग जिंगजिंग, 12; झांग जिंग, 43; तांग यू, 42; यिन जिनफेंग, 45; और यिन हैंग, 13.

थाई चालक दल के सदस्यों की पहचान फ्लाइट अटेंडेंट नेपाक जिरासिरी, 35 और सिरियुपा अरुणाटिड, 26 के रूप में की गई। पायलट 61 वर्षीय फ्लाइट लेफ्टिनेंट अनुचा डेचापिराचोन थे और सह-पायलट 30 वर्षीय पोर्नसाक तोताब थे।

दुर्घटना के कारणों की जांच जारी है। अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button