उत्तर प्रदेश

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होने का दावा, टेलीग्राम से मांगे गए पैसे, मुकदमा दर्ज, दलालों के झांसे में न आएं अभ्यर्थी

लखनऊ
23 अगस्त से शुरू होने वाली यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होने का दावा करते हुए टेलीग्राम पर दो चैनल बनाए गए। जिनके जरिए फर्जी तरीके से सॉल्वड पेपर दिए जाने के बदले रुपयों की मांग की गई। यह जानकारी सामने आने पर लखनऊ के हुसैनगंज कोतवाली में पुलिस एवं भर्ती बोर्ड में तैनात इंस्पेक्टर ने मुकदमा दर्ज कराया है।

रुपये ऐंठने के लिए ई-वॉलट का इस्तेमाल
इंस्पेक्टर सतेंद्र कुमार के मुताबिक टेलीग्राम पर यूपी पुलिस पेपर लीक 2024 और वेनम नाम से दो चैनल बनाए गए। जिनमें दावा किया गया है कि रुपये जमा करने वालों को पेपर उपलब्ध कराया जाएगा। भरोसा हासिल करने के लिए फर्जी प्रश्न पत्र की फोटो भी अपलोड की गई। आरोपियों ने अपने चैनल पर कुछ क्यूआर कोड भी शेयर किए। जिनके जरिए पेपर के बदले रुपये ट्रांसफर कराने का प्रयास किया गया। इंस्पेक्टर सतेंद्र के मुताबिक परीक्षा की शुचिता बनाए रखने के लिए सभी प्रयास किए जा रहे हैं। टेलीग्राम के जरिए पेपर देने के बदले रुपये मांगे जाने की सूचना पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

दलालों की सूचना देने पर मिलेगा 25 हजार का इनाम
यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होने के दावे के बाद प्रशासन हरकत में आ गया है। पुलिस ने सुरक्षा-व्यवस्था कड़ी कर दी है। साथ ही जालसाजों को पकड़ने के लिए भी पुलिस ने जाल बिछा दिया है। टेलीग्राम समेत विभिन्न चैनलों पर 23 अगस्त को परीक्षा शुरू होने से कुछ देर पहले ही पर्चा उपलब्ध कराने का दावा किया गया तो पुलिस ने भी बड़ा ऐलान कर दिया। पुलिस ने बताया कि दलालों के बारे में सही सूचना देने वाले को 25 हजार रुपये का इनाम दिया जाएगा।

दलालों के झांसे में न आएं अभ्यर्थी
बलिया पुलिस ने कहा है, 'दिनांक 23, 24, 25 और 30, 31 अगस्त 2024 को होने वाली पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले सभी उम्मीदवारों को सचेत किया जाता है कि बहुत से दलाल टाइप के लोग आपको यह झांसा दे सकते हैं कि इतने रुपये दे दो, तो तुम्हारा एग्जाम पास करवा देंगे या पेपर आउट कराने का जुगाड़ हमारे पास है। इतने रुपये दो, तो पेपर एग्जाम से पहले मिल जाएगा। ऐसे फ्रॉड और दलालों के झांसे में ना आएं। ये आपको धोखा देंगे। ऐसे फ्रॉड और दलालों के बारे में तुरंत पुलिस को सूचना दें। सूचना देने वाले का नाम गोपनीय रखा जाएगा और सूचना सही होने पर उसे 25 हजार रुपये का इनाम दिया जाएगा। किसी भी प्रकार की सूचना इन नंबरों पर कॉल कर या व्हाट्सऐप कर उपलब्ध कराई जा सकती है – 945440314 , 9454403018 , 9454400655 ।' प्रदेश के 67 जिलों में पुलिस आरक्षी के 60,244 पदों पर चयन के लिए लिखित परीक्षा होने जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button