उत्तर प्रदेश

गोरखपुर के कस्तूरबा आवासीय विद्यालय में छात्राओं की पिटाई का वीडियो वायरल

गोरखपुर

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। आरोप है कि आवासीय विद्यालय की एक वार्डन ने छात्राओं को डंडे से बुरी तरह से पीटा है। बच्चियां रोती-बिलखती चिल्लाती रहीं कि हमें माफ कर दो लेकिन बेरहम वार्डन की लाठी लगातार मासूम छात्राओं पर बरसती रही। घटना का वीडियो सामने आने के बाद प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया। बीएसए ने टीम गठित कर मामले की जांच शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि छात्राओं और वार्डन से बात कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

शनिवार को छात्राओं की पिटाई का वीडियो सामने आने के बाद प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया। जानकारी के मुताबिक वीडियो खजनी थाना क्षेत्र के कस्तूरबा आवासीय विद्यालय का बताया जा रहा है। यहां कमजोर आय वर्ग से आने वाली कुल 100 छात्राएं पढ़ती हैं। इनमे से ज्यादातर छात्राओं का आरोप है कि विद्यालय में मेनू के हिसाब से भोजन नहीं दिया जाता। भोजन की क्वालिटी भी बेहद खराब होती है। इस बात का कुछ छात्राओं ने विरोध किया तो वार्डन अर्चना पांडेय ने छात्राओं को जमकर पीटा।

पिटाई के दौरान किसी छात्रा ने चुपके से वीडियो बना लिया जो वायरल हो गया। वायरल होते ही कई अन्य छात्राएं भी सामने आईं, जिन्होंने वार्डन की शिकायत की है। कक्षा 8 में पढ़ने वाली एक छात्रा ने नाम न बताने की शर्त पर कहा कि वार्डन का रवैया हम सभी के लिए बेहद खराब रहता है। आए दिन वह बदतमीजी करती हैं। खाने की जब भी शिकायत की जाती है तो अपशब्दों का इस्तेमाल करते हुए धमकाती हैं। एक छात्रा ने इसकी शिकायत हेडमास्टर से की थी, उसके बाद इन्होंने हम सभी की पिटाई की।

घटना की जानकारी होते ही बीएसए रामेंद्र सिंह ने जांच टीम गठित कर जांच शुरू कर दी है। उनका कहना है कि छात्राओं से इस बारे में पूछताछ की जा रही है। वार्डन से भी बात की जाएगी। जांच के बाद दोषी वार्डन को बिल्कुल भी बख्सा नहीं जाएगा। हालांकि वीडियो कब का है? इसकी अभी पुष्टि नहीं हो पाई है। वहीं आरोपी वार्डन का कहना है कि ऐसा कुछ भी नहीं हुआ। यह सब गलत है। वीडियो फेक है। मुझे बदनाम किया जा रहा है। छात्राओं को किसी ने बरगलाया होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button