खेल-जगत

बीबीएल: ओली पोप ने एडिलेड स्ट्राइकर्स के साथ किया करार

एडिलेड
इंग्लैंड के मौजूदा कार्यवाहक टेस्ट कप्तान ओली पोप ने बिग बैश लीग (बीबीएल) के लिए एडिलेड स्ट्राइकर्स के साथ करार किया है। पोप, जो बेन स्टोक्स की हैमस्ट्रिंग चोट के कारण श्रीलंका के खिलाफ इंग्लैंड की कप्तानी कर रहे हैं, 18 दिसंबर को समाप्त होने वाले न्यूजीलैंड के टेस्ट दौरे के बाद स्ट्राइकर्स के लिए उपलब्ध होंगे, जिसका मतलब है कि वह कम से कम पहला मैच नहीं खेल पाएंगे।

पोप 28.77 की औसत और 132.82 की स्ट्राइक-रेट के साथ 1295 रन के अपने टी20 रिकॉर्ड को आगे बढ़ाना चाहेंगे। हाल ही में लंदन स्पिरिट के लिए हंड्रेड में उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था, जहां उन्होंने पांच पारियों में 35 रन बनाए थे। उन्हें एशेज के प्रतिद्वंद्वी ट्रैविस हेड और एलेक्स कैरी के साथ मिलकर खेलने का मौका मिलेगा, जिन्होंने चार साल का नया करार किया है, जब वे भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद बीबीएल के लिए थोड़े समय के लिए उपलब्ध होंगे।

स्ट्राइकर्स के नए मुख्य कोच टिम पेन ने कहा, ओली पोप एक असाधारण प्रतिभा है, जिसका उच्चतम स्तर पर सिद्ध ट्रैक रिकॉर्ड है। उनकी गतिशील बल्लेबाजी शैली और विकेट-कीपिंग क्षमताएं हमारी टीम के लिए एक शानदार अतिरिक्त हैं।

इस सप्ताह की शुरुआत में पुष्टि की गई थी कि स्ट्राइकर्स ने ऑलराउंडर जेमी ओवरटन को अपने प्री-ड्राफ्ट साइनिंग के रूप में नहीं लिया है, लेकिन यदि वे पिछले सीजन में बहुत बड़ा प्रभाव डालने वाले इंग्लैंड के ऑलराउंडर को वापस लाना चाहते हैं, तो वे ड्राफ्ट के दौरान ही अपने रिटेंशन विकल्प का उपयोग कर सकेंगे।

एएपी ने बताया कि राशिद खान ने ड्राफ्ट के लिए नामांकन नहीं किया है, जिसका मतलब है कि पिछले साल चोट के कारण बाहर होने के बाद वह लगातार दूसरे सीजन में बीबीएल से बाहर रहेंगे। अफगानिस्तान में बीबीएल के पहले भाग के दौरान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट निर्धारित है, फिर राशिद ने एसए20 के लिए हस्ताक्षर किए हैं। बीबीएल ड्राफ्ट 1 सितंबर को होगा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button