देश

बदमाशों के हौसले लगातार बुलंद, राजस्थान में ATM मशीन ही उखाड़ ले गए चोर

चुरू
पहली तारीख को कर्मचारी एटीएम से सैलरी निकालते इससे एक दिन पहले ही गुंडे बदमाश एटीएम ही उखाड़ ले गए। एटीएम में 15 से 20 लाख रुपए कैश बताया जा रहा है ।‌जिसे चार-पांच दिन पहले ही भर गया था। एटीएम एसबीआई बैंक का है। इस हफ्ते एटीएम उखाड़ने की यह दूसरी घटना है। इन दोनों घटनाओं में करीब 40 लाख रुपए से ज्यादा कैश लूट लिया गया है। देर रात जो वारदात हुई है। वह राजस्थान के चुरू जिले में हुई हैचूरू के तारानगर के गांव साहवा में चोर पीएनबी बैंक के एटीएम को उखाड़ कर ले गए. घटना एटीएम के बाहर लगे CCTV कैमरे में कैद हो गई.

CCTV कैमरे की फुटेज में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि चोर कैंपर गाड़ी में सवार होकर आते हैं और एटीएम के बाहर कैंपर को खड़ा करते हैं. अंदर घुसकर एटीएम को उखाड़कर गाड़ी में डालते हैं और वहां से फरार हो जाते हैं. एटीएम में साढ़े 9 लाख की नकदी बताई जा रही है. इधर साहवा थाना अधिकारी रामकरण सिद्ध ने दावा किया कि चोरों का पीछा किया गया था, लेकिन वे कोहरे कि वजह से भागने में सफल हो गए. चोरों की ओर से एटीएम उखाड़ना बताता है कि क्षेत्र की पुलिस कितनी एक्टिव है. इलाके में चोरी की वारदात भी बढ़ी है. पीएनबी बैंक के मैनेजर की ओर से साहवा थाने में मुकदमा दर्ज करवाया गया.

इस तरकीब से उखाड़ ले गए एटीएम मशीन

दरअसल, चुरू जिले के साहवा कस्बे में यह घटना सामने आई है। देर रात करीब 2:00 बजे कस्बे में स्थित एसबीआई बैंक के एटीएम के बाहर एक जीप आकर रुकी थी । जीप में 4 से 5 बदमाश थे । वह नीचे उतरे और एटीएम के एक हिस्से को मोटे रस्से से बांध लिया, दूसरे हिस्से को जीप के पीछे बांध दिया और जीप की मदद से पूरा एटीएम ही उखाड़ लिया।

सीसीटीवी कैमरे पर लगाया काला रंग

मौके पर लगे सीसीटीवी कैमरे भी खराब कर दिए गए हैं । इन कैमरों पर काला रंग लगाया गया है और कुछ कैमरे के कनेक्शन तोड़ दिए गए हैं। लेकिन कुछ दूरी पर लगे दूसरे सीसीटीवी कैमरे में यह घटना कैद हुई है ।‌ पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है। एक हफ्ते में ही एसबीआई बैंक के दो एटीएम उखाड़ ले जाना राजस्थान पुलिस को चुनौती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button