मध्यप्रदेश

12 पार्षदों ने देवरीकलां नगर पालिका अध्यक्ष के खिलाफ खोला मोर्चा

सागर

सागर जिले की देवरी नगर पालिका के अध्यक्ष के खिलाफ वहां के पार्षदों ने मोर्चा खोल दिया है। नगर पालिका के 12 पार्षदों ने सागर कलेक्टर कार्यालय पहुंच कर उनकी शिकायत की है।

देवरी नगर पालिका की अध्यक्ष नेहा जैन को पद से हटाने 12 पार्षद लामबंद हो गए हैं। नगर पालिका अध्यक्ष की कार्यप्रणाली से नाराज चल रहे 12 पार्षद बुधवार दोपहर कलेक्टर कार्यालय पहुंचे, जहां उन्होंने कलेक्टर को नगर पालिका अध्यक्ष की कार्य प्रणाली से अवगत कराकर हटाने की मांग की। 15 वार्ड पार्षदों की नगर पालिका में से 12 पार्षदों ने 16 अगस्त को ही अध्यक्ष को पद से हटाने अविश्वास प्रस्ताव पर कलेक्टर को सौंप चुके हैं। वहीं कलेक्टर ने मामले को लेकर नियम अनुसार कार्यवाही का आश्वासन पार्षदों को दिया है।

इस दौरान एक पार्षद ने तो फूट-फूट कर रोकर बताया कि जनता ने उन्हें विकास कार्य के लिए चुना है, लेकिन अध्यक्ष की मनमानी के कारण वे अपने वार्ड की नालियां तक साफ नहीं करवा पा रहे। जो भी काम होता है, उन्हें पता ही नहीं चलता। ना ही उनकी सहमति ली जाती। बता दें कि भाजपा के दो गुट होने के कारण नगर पालिका अध्यक्ष के निर्वाचन में भाजपा ने मेंडेड जारी नहीं किया था। इसमें मंत्री प्रहलाद पटेल के समर्थकों के गुट ने कांग्रेस के दो पार्षदों एवं छह भाजपा पार्षदों से मिलकर अपना अध्यक्ष उपाध्यक्ष बनाया था, वहीं एक वोट के अंदर से जीत कर नेहा जैन नगर पालिका की अध्यक्ष बनी थीं वहीं दूसरा गुट विधायक बृज बिहारी पटेरिया का समर्थक है। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button