मध्यप्रदेश

भीम आर्मी ने भी किया भारत बंद के बीच मचाया उत्पात, दुकानों में की जमकर तोड़फोड़

छतरपुर:
भारत बंद के दौरान छतरपुर में हिंसा हुआ है। भीम आर्मी के लोगों ने दुकानों में तोड़फोड़ की है। इस दौरान कई लोगों को चोट पहुंची है। उत्पात बढ़ते देखकर एसपी और कलेक्टर ने खुद ही मोर्चा संभाला है। इसके बाद स्थिति नियंत्रित हुई है। वीडियो के जरिए उत्पाती लोगों की पहचान की जाएगी।

भीम आर्मी के लोगों ने भारत बंद के दौरान शहर में जमकर तोड़फोड़ की है। कई दुकानों को शीशे तोड़ दिए हैं। साथ ही दुकान में घुसकर भी उत्पात मचाया है। इसके वीडियो सामने आए हैं। दलित संगठनों ने एसी-एसटी रिजर्वेशन को लेकर भारत बंद बुलाया था। इसी को लेकर भीम आर्मी के लोग छतरपुर में बाजार बंद कराने निकले थे और जमकर उपद्रव किया है।

रिजर्वेशन को लेकर बुलाया था बंद

एससी-एसटी आरक्षण के फैसले के खिलाफ विभिन्न संगठनों ने भारत बंद का आह्वान किया था। मध्य प्रदेश के कई जिलों में शांतिपूर्ण तरीके से बंद का समर्थन किया गया, जबकि कुछ जिलों में विरोध प्रदर्शन हुए। छतरपुर में प्रदर्शनकारियों ने बंद के दौरान उत्पात मचाया और दुकानों को लूटने का प्रयास किया।

दुकानों में की तोड़फोड़

छतरपुर में उपद्रवियों ने कई दुकानों में तोड़फोड़ की। जो दुकानें खुली थीं, उनमें तोड़फोड़ की गई और लूटपाट की कोशिश की गई। पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प हुई, जिसके बाद एसपी, सीएसपी और टीआई को डंडे लेकर मैदान में उतरना पड़ा।

एसपी ने खुद संभाला मोर्चा

छतरपुर एसपी अगम जैन ने खुद मोर्चा संभाला और भारी पुलिस बल के साथ मौके पर मौजूद रहे। पुलिस द्वारा समझाने और हल्का बल प्रयोग करने के बाद बीएसपी और भीम आर्मी के नेता और कार्यकर्ता शांतिपूर्ण तरीके से विरोध प्रदर्शन करते नजर आए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button