छत्तीसगड़

नए साल के जश्न के लिए पुलिस अलर्ट, हुड़दंग को लेकर पुलिस प्रशासन सख्त

 रायपुर
 नए साल की पार्टी के लिए होटल-पबों से लेकर फार्म हाउसों और रेस्टोरेंट वालों ने भी जमकर तैयारी कर रखी है। म्यूजिक से लेकर पीने-खाने के खास इंतजाम किए गए हैं। शहर के 70 से ज्यादा होटलों-रेस्टोरेंट वालों ने 31 दिसंबर की रात शराब पिलाने की अनुमति मांगी है। जिला प्रशासन ने उन्हें नियमानुसार अनुमति दी है। इनमें से 20 आवेदक ऐसे हैं, जिनका रेस्टोरेंट और फार्महाउस है। इसमें शराब की भी सुविधा देंगे।

वहीं, अपराधों को रोकने के लिए पुलिस ने भी तैयारी कर ली है। 500 से ज्यादा जवानों की तैनाती रहेगी। शराब के नशे में पकड़े जाने पर थाने में रात गुजरानी पड़ेगी। शहर में 20 जगह चेक पाइंट बनाई गई। नववर्ष के पूर्व संध्या को शहर में शांति व्यवस्था बनी रहे। शहर के प्रमुख सड़कों पर यातायात व्यवस्था अच्छी हो। आम नागरिकों को किसी भी प्रकार की परेशानियों का सामना न करना पड़े।

नववर्ष पर आयोजन रात्रि सवा 12 बजे की समयावधि के भीतर किया जाए। हुड़दंग करने वाले तत्वों पर नजर रखने के साथ त्वरित व कड़ी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस विभाग शहर के चिन्हित इलाके जैसे तेलीबांधा, वीआइपी रोड, नवा रायपुर सहित अन्य स्थानों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम और निरंतर गश्त करेगा। चौक-चौराहों पर जमावड़ा लगाने वाले, शराब पीकर वाहन चलाने वाले, दोपहिया वाहनों पर दो से अधिक सवारी, तेज गति से वाहन चलाने वालों, तेज हार्न बजाने वालों पर कार्रवाई होगी।

बड़े होटलों में सीसीटीवी से नजर

चौक-चौराहों बड़े आयोजनों वाले होटल, रेस्टोरेंट पर सीसीटीवी और कैमरों के माध्यम से नजर रखी जाएगी। किसी प्रकार का गड़बड़ी पर तुरंत कार्रवाई की जाएगी। शहर के विभिन्न संदिग्ध स्थान जहां पर नशे की सामाग्री मिलने की सूचना मिलेगी और नशाखोरी-अड्डेबाजी की जा रही हो तो कार्रवाई की जाएगी। एनजीटी के गाइडलाइन के अनुसार आतिशबाजी करने के निर्देश दिए गए हैं।

आबकारी की टीम रखेगी निगरानी

नववर्ष के आयोजन पर आबकारी विभाग की पैनी नजर रहेगी। रायपुर जिले में स्थित सभी होटल, बार, क्लब और रेस्टोरेंट संचालकों के लिए उपायुक्त आबकारी विभाग जिला रायपुर ने आदेश जारी कर दिया है। 12 बजे तक ही सभी होटल, बार और रेस्टोरेंट खुले रहेंगे। इसके बाद कार्रवाई की जाएगी।

आज रात को विशेष नाइट पैट्रोलिंग, जगह-जगह तैनात रहेंगे जवान

31 दिसंबर की रात के लिए पुलिस की विशेष नाइट पैट्रोलिंग टीम होगी। जगह-जगह चेकिंग पाइंट पर टीम तैनात रहेगी। पार्टी के लिए निर्धारित समय 12.15 बजे से ज्यादा समय होने पर कार्रवाई की जाएगी। पार्टी आयोजित करने वाले होटल-रेस्टोरेंट संचालकों को पार्किंग स्पेस देना होगा। सड़क पर पार्किंग करने वालों पर कार्रवाई करेगी। आउटर के थानों को भी अलर्ट किया गया है। नवा रायपुर में खुले में पार्टी करने, सड़क पर शराब पीने, स्टंटबाजी, कार रेसिंग करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button