देश

एनएमडीसी ने मनाया 78वां स्वतंत्रता दिवस, राष्ट्र-निर्माण और आत्मनिर्भर भारत के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को किया सुदृढ़

हैदराबाद
देश की सबसे बड़ी लौह अयस्क उत्पादक और नवरत्न खनन कंपनी एनएमडीसी ने 78 वां स्वतंत्रता दिवस पूर्ण उत्साह के साथ मनाया । हैदराबाद स्थित कंपनी के मुख्यालय और इसके सभी परियोजना स्थलों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया । श्री अमिताभ मुखर्जी (सीएमडी, अतिरिक्त प्रभार, एनएमडीसी) ने हैदराबाद में एनएमडीसी के कार्पोरेट कार्यालय में तिरंगा फहराया । इस अवसर पर श्री विनय कुमार, निदेशक (तकनीकी) एवं (कार्मिक)-अतिरिक्त प्रभार;  श्री बी. विश्वनाथ, मुख्य सतर्कता अधिकारी, श्री जैलाबुद्दीन, मुख्यालय में वरिष्ठतम कर्मचारी, वरिष्ठ अधिकारी और कर्मचारीगण उपस्थित थे ।
 
मुख्यालय, हैदराबाद में सभा को संबोधित करते हुए श्री मुखर्जी ने कहा, “एनएमडीसी के लिए यह गौरव की बात है कि यह राष्ट्र की आधारभूत आवश्यकताओं की पूर्ति और सेवा प्रदान करने का उत्तरदायित्व निभा रहा है, जो कि भारत की प्रगति के प्रति हमारी दृढ़ प्रतिबद्धता को दर्शाता है । हमारे दृढ़ संकल्प का ही परिणाम है कि एनएमडीसी 45 मिलियन टन के आँकड़े को पार करनेवाली देश की पहली कंपनी बन गई है । इस दृढ़ संकल्प के साथ हम अगले पाँच वर्षों में वह सब हासिल करने के लिए तैयार हैं जो कि हमने पिछले छह दशकों में हासिल किया है, जिससे हमारा उत्पादन 50 मिलियन टन से बढ़कर 100 मिलियन टन हो जाएगा । पहली तिमाही की हमारे मजबूद वित्तीय परिणाम और उपलब्धियाँ, जिसमें एनएमडीसी स्टील प्लांट में 1 मिलियन टन लिक्विड स्टील और 1.5 मिलियन टन हॉट मेटल उत्पादन भी शामिल है, हमारे द्वारा भारत के लिए निर्मित आधुनिक चमत्कार का प्रमाण है । एनएमडीसी जिम्मेदार खनन और सुस्थिरता के लिए समर्पित है ।”    
 
इसके अतिरिक्त, रविवार, 11 अगस्त को हैदराबाद स्थित स्टेट आर्ट गैलरी में आयोजित एनएमडीसी-हिंदू शतरंज टूर्नामेंट के तृतीय संस्करण के विजेताओं को आज सीएमडी महोदय द्वारा सम्मानित किया गया । इस प्रतियोगिता में 110 विद्यालयों के लगभग 600 छात्रों ने भाग लिया था । सीएमडी, निदेशक तकनीकी, मुख्य सतर्कता अधिकारी और मिनरल ईव्स क्लब की अध्यक्षा एवं पदाधिकारियों ने कर्मचारियों व सहयोगियों के लिए आयोजित आंतरिक खेल प्रतियोंगिताओं के विजेताओं को पुरस्कृत किया ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button