मध्यप्रदेश

कटनी-गुमला नेशनल हाईवे-43 में बमलाया के पास भीषण सड़क हादसा, माता-पिता और पुत्र की दर्दनाक मौत

 सिंगरौली /अम्बिकापुर
 कटनी-गुमला नेशनल हाईवे-43 में बमलाया के पास भीषण सड़क हादसा हो गया। इस हादसे में कार ट्रक के सामने हिस्से में जा घुसी। जिसके बाद ट्रक चालक, कार को लगभग एक किलोमीटर दूर तक घसीटता ले गया। इसके बाद ट्रक चालक सड़क किनारे गाड़ी खड़ी कर फरार हो गया। इस हादसे में कार सवार एक महिला समेत तीन लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। तीनों मृतक सिंगरौली के निवासी थे। हरिनारायण पांडेय (58 वर्ष) एनटीपीसी सिंगरौली में कार्यरत थे। उनकी पत्नी पत्नी चंदा पांडेय (55 वर्ष) व पुत्र पीयूष पांडेय (25 वर्ष)। कार में सवार होकर सिंगरौली से सुंदरगढ़ जा रहे थे। इसी दौरान सीतापुर थाना इलाके में हादसे का शिकार हो गये। हादसे के बाद मौके पर पहुँची पुलिस ने क्रेन की मदद से कार को ट्रक के अंदर से बाहर निकाला। घटनास्थल से तीनो का शव लाने के बाद पुलिस ने उसे हॉस्पिटल के मर्चुरी में रखवा दिया गया। घटना स्थल से कार समेत ट्रक को जब्त कर पुलिस थाने ले आई है।

नेशनल हाईवे में बमलाया के पास हुई इस सड़क दुर्घटना में ट्रक चालक की लापरवाही सामने आई है। इस घटना के बारे में प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि तेज रफ्तार ट्रक अम्बिकापुर की ओर से आ रही कार को सामने से ठोकर मार दिया। ठोकर की वजह से कार का सामने का हिस्सा ट्रक के अंदर जा घुसा। जिसके बाद चालक ट्रक समेत कार को घसीटते एक किमी दूर तक ले गया। ट्रक द्वारा कार को सड़क पर घसीटे जाने के निशान एक किमी दूर तक बन गए है। इस दौरान चालक ट्रक खड़ी कर देता तो शायद कार सवार तीन लोगों की जान बच सकती थी।

जानकारी मिली है कि कार में सवार सभी एक ही परिवार के थे। मृतकों में माता-पिता और पुत्र शामिल है। घटना के समय कार में सवार तीनों लोग मां पिता और उनका बेटा मौके पर ही दम तोड़ गए। टक्कर इतनी भीषण थी कि कार के सुरक्षा गुब्बारे खुलने के बावजूद कार चला रहे बेटे का सिर स्टेयरिंग से इतनी जोर से टकराया कि वह गंभीर रूप से घायल हो गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। सामने बैठे पिता का आधा शरीर पीछे वाली सीट तक धकेल दिया गया। जिससे उसकी भी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। पीछे बैठी मां की भी सिर और अन्य हिस्सों में गंभीर चोटों के कारण मौके पर ही जान चली गई। हादसे के बाद कार पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई और पुलिस को शवों को निकालने के लिए कार को काटना पड़ा।
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button