मध्यप्रदेश

ज्योतिरादित्य सिंधिया बने कांवड़िया, कंधे पर कांवड़ उठाकर चले

गुना
सावन के माह में कांवड़ यात्रा को लेकर लोगों में उत्साह है. इसी बीच केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी सोमवार को कांवड़ उठाकर करीब आधा किलोमीटर पैदल चले, जिसकी तस्वीरें उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर साझा कीं.

फोटो शेयर कर मंत्री सिंधिया ने लिखा, "आज सावन के चौथे सोमवार के अवसर पर गुना में आयोजित कांवड़ यात्रा समापन समारोह में शामिल होने का सौभाग्य प्राप्त हुआ. भोलेनाथ हम सब पर अपनी कृपा बनाए रखें, यही प्रार्थना है."

लोगों ने लगाए 'हर-हर महादेव' के नारे
ज्योतिरादित्य सिंधिया के इस पोस्ट को सोशल मीडिया पर काफी प्रतिक्रिया मिल रही है. सिंधिया के पोस्ट पर हर-हर महादेव लिखकर यूजर उनके इस कार्य के लिए उन्हें प्रोत्साहित कर रहे हैं.

जानकारी के लिए बता दें, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया गुना लोकसभा में तीन दिवसीय दौरे पर हैं. इस दौरान वह यहां पर कांवड़ यात्रा के समापन समारोह में शामिल हुए. यहां भारी संख्या में बीजेपी के कार्यकर्ता मौजूद थे. एक छोटी सी बच्ची से कांवड़ लेकर सिंधिया ने खुद अपने कंधे पर रख लिया. वह कांवड़ लेकर आधा किलोमीटर पैदल चले.

यात्रा ते बाद कार्यक्रम में शामिल हुए मंत्री सिंधिया
इस दौरान यात्रा में शामिल लोगों ने हर-हर महादेव का जयघोष किया. कांवड़ यात्रा के समापन समारोह के अलावा सिंधिया अपनी लोकसभा में आयोजित अन्य कार्यक्रम में भी शामिल हुए.

बता दें, गुना से लोकसभा सीट जीतने के बाद से ज्योतिरादित्य सिंधिया यहां होने वाले सभी कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए पहुंच रहे हैं. कार्यक्रम चाहे राजनीतिक हो या फिर धार्मिक. ज्यादा से ज्यादा जनता से जुड़ाव करने के लिए उन्होंने तीनों जिले में कार्यालय खोल दिए हैं. साथ ही, इनका उद्घाटन कर जनता के लिए खोल दिया है.

19 अगस्त को सावन का आखिरी सोमवार
सावन के महीने में 2 अगस्त को देशभर में कांवड़ मेला का समापन हुआ. जब सावन के तीसरे सोमवार को कांवड़ियों ने हरिद्वार से गंगा जल लाकर शिव मंदिरों में विधि-पूर्वक पूजा पाठ कर शिवलिंग का अभिषेक किया. 19 अगस्त को सावन का आखिरी सोमवार है.

आधा किमी तक पैदल चले
बता दें कि केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने संसदीय क्षेत्र गुना, शिवपुरी, अशोकनगर के दौरे पर हैं। सावन के चौथे सोमवार को केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया गुना में कई कार्यक्रमों में शामिल हुए। इस दौरान केंद्रीय मंत्री सावन के चौथे सोमवार के दिन बड़ी कांवड़ यात्रा में शामिल हुए नंगे पैर और कंधे पर कांवड़ लेकर वे लगभग आधा किलोमीटर से अधिक पैदल चले। इस दौरान सिंधिया के पीछे वाहनों का काफिला और प्रशासन चला रहा। सिंधिया ने कांवड़ियों के साथ बम बम भोले के नारे भी लगाए।

तीन दिवसीय सिंधिया का दौरा-
ज्योतिरादित्य सिंधिया गुना लोकसभा से चुनाव जीतने के बाद अलग अंदाज में नजर आ रहे हैं। कोई सामाजिक कार्यक्रम हो, राजनीतिक हो, प्रशासनिक बैठक या जनसुनवाई हो, ज्योतिरादित्य सिंधिया सहज तरीके से जनता से मुलाकात कर रहे हैं। वे जनता के बीच सीधे जुड़ने के लिए लोकसभा क्षेत्र के तीनों जिलों में अपने जनसंपर्क कार्यालय भी खोल दिए हैं, जिनका उद्घाटन भी कर दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button